इस खिलाड़ी ने किया था पिता का अंतिम संस्कार, फिर भी टीम को जीत हासिल करा दी

World Cup: केन्या के खिलाफ विश्व कप में सचिन का शतक क्रिकेट प्रेमियों के लिए खास है। 1999 विश्व कप मे भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच मे हार का सामना करना पड़ा था।

 अगला मैच जिंबाब्वे से था

बताना चाहते हैं कि अगला मैच जिंबाब्वे से था। उस समय पर वह एक अच्छी टीम थी। लेकिन जिंबाब्वे के खिलाफ मैच से पहले ही  एक बुरी खबर सामने आई।

सचिन तेंदुलकर के पिता रमेश तेंदुलकर का निधन हो गया। भारतीय टीम और प्रशंसक सभी मायूस दिखाई दे रहे थे। सचिन को पिता के अंत्योष्टि के लिए भारत लौटना पड़ा।

 सचिन के बिना मैच खेलना पड़ा

जिंबाब्वे के खिलाफ वर्ल्ड कप का पहला मैच सचिन के बिना खेलना पड़ा। भारतीय टीम तीन रनों से उस मैच को हार गई। लगातार दो मैच हारने से टीम इंडिया पर वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा।

इसके बाद अगला मैच केन्या के साथ था। सचिन के बिना टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप का रास्ता काफी ज्यादा कठिन था। पिता का अंतिम संस्कार करने के बाद सीधे मैच खेलने के लिए केन्या पहुंच गए।

 101 गेंद में 140 रन बना दिए

सचिन तेंदुलकर ने मैदान में उतरते ही 101 गेंद में 140 रन का रिकॉर्ड बना दिया। उनके धमाकेदार पारी के बदौलत भारत ने 2/329 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया।

शतक पूरा करने के बाद सचिन तेंदुलकर ने आसमान की तरफ बल्ला उठाया और पिता को याद किया। रोते हुए दिल से सचिन तेंदुलकर ने देश को योगदान दिया।

7/235 रन ही बना पाई

केन्या की टीम निर्धारित ओवर में 7/235 रन ही बना पाई, और इसी के साथ में भारत ने 94 रनों से एक बड़ी जीत हासिल कर ली। इसी के साथ में सचिन तेंदुलकर कॉल मैन ऑफ़ द मैच खिताब से सम्मान दिया गया।

Leave a Comment