कोहली तोड़ सकते हैं धोनी का रिकॉर्ड, उनके पास है लाजवाब मौका, बनाने होंगे इतने रन

चेन्नई का चेपॉक स्टेडियम भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की श्रृंखला के अंतिम वनडे की मेजबानी करेगा। दोनों टीमों की कोशिश 22 मार्च को होने वाले इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करने की होगी।

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी और पूर्व कप्तान विराट कोहली के पास इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का सुनहरा मौका है। इस मैदान पर रन बनाने के मामले में वह पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ सकते हैं।

चेपॉक स्टेडियम में महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड

महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में छह एकदिवसीय मैचों में 401 रन बनाए। धोनी ने अब तक इस मैदान पर नाबाद 139 रन का सर्वाधिक स्कोर बनाया है।

इस मैदान पर धोनी का औसत स्कोर 100 से ऊपर है। उन्होंने यहां 101 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। धोनी के नाम यहां दो शतक और एक अर्धशतक है।

विराट कोहली 118 रन बनाकर धोनी को पीछे छोड़ देंगे

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए 7 मैचों में विराट कोहली ने 283 रन बनाए हैं। विराट ने यहां 138 रन बनाए, जो यहां का सबसे बड़ा स्कोर है। विराट का औसत प्रति मैच 40 रन से कुछ ज्यादा है, जबकि उनका स्ट्राइक रेट 87 से ऊपर है।

अगर विराट तीसरे वनडे में 118 रन बना लेते हैं तो वह इन मैदानों पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एमएस धोनी से आगे निकल जाएंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का दर्जा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत लिया, जबकि कंगारू टीम ने शानदार वापसी करते हुए दूसरे मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से हरा दिया। फाइनल मैच 22 मार्च को होना है और क्रिकेट फैंस इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Leave a Comment