सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड पर है रोहित और विराट की नजर, बस करना है ये काम

चेन्नई का एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेपॉक टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे की मेजबानी करेगा। फिलहाल इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं। ऐसे में तीसरा और आखिरी मैच सीरीज का निर्णायक होगा।

दूसरे मैच में रोहित शर्मा की टीम में वापसी हुई। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज होनी है, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली एक दूसरे को मात देने के लिए भिड़ेंगे। टीम इंडिया और टीम ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय मैचों में, जब भी टीमों का सामना हुआ है।

सचिन का यह है रिकॉर्ड

सचिन तेंदुलकर ने सबसे अधिक रन बनाए हैं। सचिन तेंदुलकर ने 71 मैचों की 70 पारियों में 3077 रन बनाए हैं, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। इस लिस्ट में दूसरा स्थान रोहित शर्मा का है। रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ कुल 2208 रन बनाए हैं।

इसके लिए अब तक रोहित शर्मा ने 40 पारियां खेली हैं। इस लिस्ट में तीसरा स्थान विराट कोहली का है। विराट कोहली ने अब तक 43 मैचों की 41 पारियों में कुल 2083 रन बनाए हैं। इसका मतलब है कि विराट कोहली को रोहित शर्मा से आगे निकलने के लिए सिर्फ 125 रन चाहिए।

फिलहाल विराट कोहली जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे देखते हुए वनडे में 126 रन बनाना कोई बड़ी चुनौती नहीं है। इस सीरीज में रोहित शर्मा के दो और विराट कोहली के तीन मैच होंगे। भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने 55 मैचों में 48 पारियों में कुल 1660 रन बनाए।

इसलिए महेंद्र सिंह धोनी उनसे काफी पीछे हैं। इसके बाद शिखर धवन का नंबर आता है, जिन्होंने 30 मैचों में 29 पारियों में 1265 रन बनाए हैं।

विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों के पास अपने और सचिन तेंदुलकर के बीच के अंतर को कम करने का मौका होगा, जो इस श्रृंखला में इन दोनों से काफी आगे हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि ये दोनों खिलाड़ी वनडे सीरीज में कैसा प्रदर्शन करते हैं।

Leave a Comment