टीम इंडिया से हो गई बड़ी चूक, कंगारुओं को धूल चटाने वाला दिग्गज खिलाड़ी वनडे टीम से बाहर

IND vs AUS ODI Series: भारतीय क्रिकेट टीम 17 मार्च से शुरू होने वाली 3 मैचों की वनडे डे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयार है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2-1 से जीतने के बाद, भारतीय खिलाड़ी अत्यधिक प्रेरित हैं और वनडे डे सीरीज में अपनी सफलता को दोहराना चाहेंगे।

यह सीरीज दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आगामी एकदिवसीय विश्व कप के लिए एक महत्वपूर्ण तैयारी के रूप में काम करेगी। हालांकि, भारतीय प्रशंसकों को पहले मैच में अपने कप्तान रोहित शर्मा की कमी खलेगी, कप्तान रोहित शर्मा पहले मैच में नहीं खेलेंगे। उनकी गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या टीम की अगुवाई करेंगे।

वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया अश्विन को

आर अश्विन ने टेस्ट सीरीज में 17 की औसत से अधिकतम 25 विकेट लेकर और 86 रन बनाकर खुद को एक ताकत के रूप में साबित किया है। बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा के साथ उनके प्रदर्शन ने उन दोनों को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

हालांकि, उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के बावजूद, अश्विन को वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया है, उनका आखिरी वनडे पिछले साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका में खेला गया था। इस बीच, स्पिनर रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है।

चार मैचों की सीरीज में जडेजा ने 135 रन और झटके 22 विकेट

रवींद्र जडेजा, जो चोट के कारण लगभग छह महीने तक खेल से बाहर रहे थे, ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान विजयी वापसी की। उन्होंने चार मैचों की सीरीज में 22 विकेट लेकर और एक अर्धशतक सहित 135 रन बनाकर अपनी काबिलियत साबित की। इस बीच, अक्षर पटेल ने भी अपने बल्लेबाजी कौशल से प्रभावित किया, पांच पारियों में 88 की औसत और तीन अर्धशतकों के साथ 264 रन बनाए।

इस अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले आगामी एकदिवसीय विश्व कप (One Day World Cup) में स्पिन गेंदबाजों के पक्ष में रहने की उम्मीद है। नतीजतन, भारतीय टीम का प्रत्येक खिलाड़ी आगामी सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाना चाहेंगे। चहल और कुलदीप जैसे स्पिन गेंदबाजों की भारत के विश्व कप जीतने की संभावनाओं में अहम भूमिका होगी और वे ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे।

Leave a Comment