By: Ehtesham Arif
डायवेल सिर्फ 2011 से है, लेकिन ये डुकाटी के लाइनअप में एक प्रमुख मॉडल बन गया है, भारत में भी एक शक्तिशाली बिकरी करने वाला है।
नए एल्युमीनियम मोनोकॉक फ्रेम के साथ V4 पावर ने डायवेल को 13 किलो तक हल्का बना दिया।
1,158CC V4 इंजन ने 162एचपी से 168एचपी तक की शक्ति दी है, और बाइक अब पुरानी डायवेल 1260 से भी अधिक आरपीएम पर घूमती है।
बाइक में नए बदलाव के दावे, ये अब भी डुकाटी की पहचान को साफ रख रहा है, खासकर इसकी प्रतिष्ठित थंपिंग ध्वनि के साथ।
सिलेंडर डिएक्टिवेशन सिस्टम और सुधारित ईंधन से, ये बाइक गरम हो जाने पर भी अच्छा साबित होती है।
उधारन के लिए, बैठने की स्थिति और सस्पेंशन के साथ आई सुधार से, मुंबई की सड़कों पर भी अच्छा प्रदर्शन दिखता है।
वजन कम होने से और चेसिस के नए आयामों के साथ, डायवेल अब और भी चुस्त और आसान हो गया है।