वर्ल्ड कप 2022 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद, BCCI ने इस दिग्गज को टीम इंडिया से किया बहार

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड के खिलाफ हारकर टीम सेमीफाइनल में बाहर हो गई थी। टीम के इस प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई ने टीम को लेकर कई कड़े और बड़े फैसले लेने के संकेत दिए था।

जिसे अब बीसीसीआई ने भी शुरू कर दिया है। बीसीसीआई ने हाल ही में ऐसा कड़ा फैसला लिया है, जिसके बाद एक दिग्गज सदस्य को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया।

पैडी अप्टन का नहीं होगा काॅनट्रेक्ट रीन्यू

बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप में लचर प्रदर्शन के बाद भारत के मानसिक स्वास्थ्य कोच पांडे अप्टन को हटाने का फैसला किया है। इंडियन एक्सप्रेस की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई अब साउथ अफ्रीका के पैडी अप्टन के कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू नहीं करने जा रहा है।

जिसके बाद अप्टन का भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर होना पक्का माना जा रहा है और वैसे भी अप्टन का अनुबंध टी20 विश्व कप तक ही था। अगर बीसीसीआई ने अनुबंध का नवीनीकरण किया होता तो वह आगे भी बने रहते।

2011 में भी थे कोच

आपको बता दें कि 53 साल के पैडी अप्टन को हेड कोच राहुल द्रविड़ की सलाह पर टीम इंडिया का मेंटल कंडीशनिंग कोच बनाया गया था।वे इसी साल जुलाई में टीम इंडिया से जुड़े थे। पैडी अप्टन ने इससे पहले टीम इंडिया के साथ 2008-11 के अपने कार्यकाल के दौरान मेंटल कंडीशनिंग कोच और स्ट्रेटेजिक कोच की दोहरी भूमिका में काम किया है।

उस दौरान भारतीय टीम ने 28 साल के इंतजार के बाद वर्ल्ड कप जीता था। अप्टन को इस बार भी यही उम्मीद थी। लेकिन वह इसे दोबारा नहीं करवा सके। जिसके कारण अब उन्हें टीम से बाहर जाना पड़ रहा है।

Leave a Comment