भारतीय खिलाड़ियों के लिए IPL सबसे अच्छी चीज है, आईपीएल को लेकर इस दिग्गज का बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के अधिकांश प्रशंसकों का मानना ​​है कि आईपीएल की शुरुआत के बाद से भारतीय क्रिकेट बर्बादी की ओर चला गया है। यही असली वजह है कि भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2007 और वनडे वर्ल्ड कप 2011 के बाद से कोई भी बड़ा ICC इवेंट नहीं जीत पाई है।

इस साल जब टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था तब भी फैन्स ने आईपीएल को दोषी ठहराया था और इसकी चर्चा अभी भी जारी है। इन सबके बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम में पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आईपीएल को सही ठहराया है।

जी हां, गौतम गंभीर का कहना है कि आईपीएल भारतीय क्रिकेट की सबसे अच्छी चीज है, खिलाड़ियों के भारतीय क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के लिए आईपीएल को दोष देना सही नहीं है। तो आइए जानते हैं आईपीएल को लेकर गौतम गंभीर ने अपने बयान में क्या कहा।

बता दें कि गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट के ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टी-20 विश्व कप 2007 और वनडे विश्व कप 2011 की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा गौतम गंभीर ने दो बार 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब भी जीता है। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए उनकी कप्तानी। गंभीर ने शनिवार को अपने एक बयान में कहा।

मैं कहना चाहता हूं कि भारतीय क्रिकेट में आईपीएल सबसे अच्छी चीज है, लेकिन जब हर बार खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो आईपीएल को दोष देना सही नहीं है। अगर खिलाड़ी आईसीसी इवेंट्स में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो दोष खुद खिलाड़ियों का है। आप उनके प्रदर्शन पर उंगली उठाते हैं आईपीएल पर नहीं।

इसके आगे गौतम गंभीर ने आईपीएल की वकालत करते हुए कहा कि आईपीएल के आने से खिलाड़ियों की आर्थिक सुरक्षा बढ़ी है। जो महत्वपूर्ण है। क्योंकि कोई भी खिलाड़ी सिर्फ 35-36 साल की उम्र तक ही कमाई कर सकता है।

Leave a Comment