फ्लॉप आवेश खान ने विजय हजारे ट्रॉफी में चमके, छह विकेट लेकर अपनी टीम को दिलाई जीत

भारतीय घरेलू क्रिकेट के प्रमुख टूर्नामेंटों में से एक विजय हजारे ट्रॉफी जारी है। इस टूर्नामेंट में सभी युवा खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं और अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीत रहे हैं. इस टूर्नामेंट में अब तक खेले गए मैचों में बल्लेबाजों की तूफानी पारियों के कई मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन अब इस टूर्नामेंट से घातक गेंदबाजी का मामला सामने आया है।

बता दें कि कल यानी बुधवार को बड़ौदा और मध्य प्रदेश के बीच हुए मैच में टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर एशिया कप 2022 खेलने वाले तेज गेंदबाज आवेश खान ने अपनी शानदार गेंदबाजी का शानदार नजारा पेश किया।

आवेश खान ने इस मैच में अपनी घातक गेंदबाजी से कुछ ही समय में घरेलू क्रिकेट के सबसे मजबूत बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया।

बता दें कि यह मैच पुणे के दिवि स्टेडियम में खेला गया था। और इस मैच में आवेश खान ने सिर्फ 8 ओवर में 37 रन दिए और बदले में 3 या 4 नहीं बल्कि पूरे 6 विकेट लिए। हां, आवेश इस दौरान क्रुणाल पांड्या, विष्णु सोलंकी, सलामी बल्लेबाज आदित्य वाघमोड़े आदि का विकेट लेने में सफल रहे।

बता दें कि इस मैच में मध्य प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 349 रन बनाए थे और बड़ौदा को 350 रनों का लक्ष्य दिया था. लेकिन इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए बड़ौदा की टीम आवेश खान के सामने महज 17.1 ओवर में मैदान में आ गई।

बड़ौदा का पहला विकेट तब गिरा जब 4 ओवर बीत चुके थे और टीम का स्कोर सिर्फ 13 रन था. इसके बाद क्या हुआ बड़ौदा की आधी टीम महज 34 के स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थी। और अंत में महज 59 के स्कोर पर बड़ौदा का पत्ता साफ हो गया। नतीजा यह रहा कि मध्य प्रदेश की टीम ने यह मैच जीत लिया. 290 रनों का विशाल अंतर।

Leave a Comment