बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलते नजर आएंगे ये भारतीय खिलाड़ी

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलते नजर आएंगे उन्मुक्त चंद भारत को 2012 अंडर-19 वर्ल्ड कप खिताब जिताने वाले कप्तान उन्मुक्त चंद बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के आगामी सीजन में खेलते नजर आएंगे। उन्मुक्त को चैटोग्राम चैलेंजर्स ने बुधवार को हुए प्लेयर ड्राफ्ट में चुना था। इस तरह वह बीपीएल में शामिल होने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

उन्मुक्त ने पिछले हफ्ते ही बीपीएल ड्राफ्ट के लिए अपना नाम भेजा था और लीग में खेलने की इच्छा जताई थी। उन्होंने इस लीग को दुनिया की बेहतरीन लीगों में से एक बताया। बीसीसीआई से अनुबंधित खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं है।

लेकिन उन्मुक्त ने अमेरिका के मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) के साथ तीन साल का करार करने के बाद 2022 में भारत में घरेलू क्रिकेट खेलना छोड़ दिया। इसी वजह से वह अब दुनिया भर की अलग-अलग टी20 लीग में खेलने के लिए स्वतंत्र हैं।

पिछले साल, वह बिग बैश लीग (बीबीएल) में शामिल होने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने, जब उन्होंने मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए साइन अप किया और कुछ मैच खेले।

चैलेंजर्स ने 6 जनवरी से शुरू होने वाले बीपीएल के आगामी सत्र के लिए विदेशी खिलाड़ियों की श्रेणी से दूसरे दौर में भारत के पूर्व कप्तान को चुना।

चैलेंजर्स के मालिक रिफतुज्जमां ने ड्राफ्ट के बाद मीडिया को बताया,“हमने उसे (चांद) चुना क्योंकि हम अपनी टीम में एक भारतीय चाहते थे और भारत में एक प्रशंसक आधार भी।

चटोग्राम ने इन खिलाड़ियों को भी शामिल किया है

चुनौती देने वालों में नीदरलैंड के मैक्स ओ’डॉव, आयरलैंड के कर्टिस कैम्फर और श्रीलंका के विश्व फर्नांडो और आशान प्रियंजन भी विदेशी हैं। इसके अलावा टीम में स्थानीय खिलाड़ी के तौर पर तैजुल इस्लाम, जियाउर रहमान, मेहदी मारूफ, इरफान सुक्कुर, मेहदी हसन राणा, शुवागत होम, आफिफ हुसैन ध्रुबो, अबू जायद राही, फरहाद रजा और मृत्युंजय चौधरी जैसे नाम हैं।

पिछले सीजन में टीम पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर थी और इस बार ट्रॉफी जीतने की कोशिश जरूर करेगी।

Leave a Comment