सूर्यकुमार यादव को कल तक बाहर रखने वाले आज उनके प्रदर्शन पर तालियां बजा रहे हैं, आइये देखे

इन दिनों क्रिकेट की दुनिया में अगर कोई खिलाड़ी सूरज की तरह चमक रहा है तो वह सूर्यकुमार यादव हैं. सूर्यकुमार यादव इन दिनों लगभग सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे हैं, दुनिया के किसी भी मैदान पर उनके बल्ले से रन निकलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

आलम यह है कि उनके कुछ विरोधी भी उनके शानदार प्रदर्शन की तारीफ करने को मजबूर हैं।लेकिन आप जानते हैं कि सूर्यकुमार यादव वो खिलाड़ी हैं, जिन्हें लंबे समय तक टीम से बाहर रखा गया था। चयनकर्ताओं ने सूर्या की प्रतिभा की सराहना नहीं की और टीम में राजनीति के कारण सूर्या को चमकने के पर्याप्त अवसर नहीं दिए गए।

हालांकि अब जब सूर्या को टीम में खेलने और मैदान में उतरने का मौका मिल रहा है तो वह अपने तूफानी प्रदर्शन से इन सभी को करारा जवाब दे रहे हैं।लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि टी20 क्रिकेट में सूर्या के शानदार प्रदर्शन के बाद भी राजनीति जारी है।

भारतीय क्रिकेट का यही हाल है यानी खिलाड़ी की काबिलियत को नींबू की तरह इतना निचोड़ो कि वो कचरा दान में चला जाए। अब आप देखिए, आईपीएल समेत पिछले एक साल से सूर्या कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं।उसके बाद भी बांग्लादेश दौरे पर वनडे और टेस्ट क्रिकेट के लिए टीम इंडिया की टीम से सूर्यकुमार यादव का नाम गायब है।

जबकि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी सूर्या का रिकॉर्ड काफी अच्छा है। सूर्य ने अब तक खेले गए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 44 की औसत से 5326 रन बनाए हैं।वहीं, जब सूर्या से टेस्ट क्रिकेट में मौका नहीं मिलने के बारे में पूछा गया तो सूर्या ने कहा, हमारा मतलब है कि जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया तो मैंने लाल गेंद से शुरुआत की।

मैंने मुंबई के लिए फर्स्ट क्लास खेला है। मैं CAN टेस्ट फॉर्मेट से भी अच्छी तरह वाकिफ हूं। मैंने लंबे समय तक टेस्ट क्रिकेट खेला है और इसका लुत्फ उठाया है। मुझे उम्मीद है कि मैं जल्द ही भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलूंगा।

Leave a Comment