नंबर-3 पर कौन है बेहतर बल्लेबाज, सूर्य या कोहली में फंसी टीम इंडिया

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड के हाथों मिली शर्मनाक हार के बाद अब टीम इंडिया बड़े बदलावों के दौर से गुजर रही है। बीसीसीआई में अध्यक्ष से लेकर चयन समिति और टीम के कप्तान से लेकर सलामी बल्लेबाज और गेंदबाजों तक में कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

इसी के चलते कप्तान हार्दिक पंड्या ने भी रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी20 मैच के लिए प्लेइंग 11 में बदलाव का सिलसिला जारी रखा।इस मैच में हार्दिक पांड्या ने कई छोटे-बड़े प्रयोग किए। उसमें हार्दिक ने एक ऐसा एक्सपेरिमेंट भी किया, जिसके बाद अब पूरी भारतीय टीम पर भारी संकट आ गया है।

अब टीम के सामने सवाल यह है कि विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव में नंबर-3 पर सबसे अच्छा बल्लेबाज कौन है? इस नंबर पर आगे किसे मौका दिया जाना चाहिए? अब जब भी विराट और सूर्या दोनों प्लेइंग 11 में साथ होंगे तो नंबर 3 पर सूर्य जाएंगे या कोहली जाएंगे।

बता दें कि रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में हार्दिक पंड्या ने श्रेयस अय्यर को नंबर-3 से हटाकर सूर्यकुमार यादव को भेजा था. फिर सूर्यकुमार यादव ने तूफानी शतक जमाया, सूर्यकुमार यादव ने महज 51 गेंदों में 111 रनों की तूफानी पारी खेली. जिससे टीम इंडिया ने 65 रन के बड़े अंतर से मैच जीत लिया। और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

फिर क्या होगी विराट की भूमिका:-

अब सवाल उठता है कि अगर सूर्या नंबर-3 पर आते हैं तो विराट कोहली किस रोल में होंगे? तो चलिए आपको भी बताते हैं इस सवाल का जवाब। नंबर 3 पर अगर सूर्य कुमार यादव आते हैं तो नंबर-4 और ओपनिंग पर विराट कोहली के पास बेहतर विकल्प हैं।

लेकिन इसमें भी ओपनिंग बेहतर होगी। क्योंकि अगर कोई ओपनिंग पर बिना दबाव के बल्लेबाजी करता है तो वह अच्छा प्रदर्शन करेगा। आपने नहीं देखा कि कोहली ने नंबर एक पर उतरकर ही अपना पहला टी20 इंटरनेशनल शतक जड़ा।

Leave a Comment