हार्दिक के कप्तान बनने के बाद चमकी दीपक हुड्डा की किस्मत, NZ के खिलाफ लिए 4 विकेट

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद भारतीय टी20 टीम पूरी तरह से बदल गई है। कल यानी 20 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में भारतीय टीम से कई अलग और नई चीजें देखने को मिलीं. इस मैच में जहां ऋषभ पंत ओपनिंग करते नजर आए वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे सूर्य कुमार यादव ने शानदार शतक जड़ा।

इसके अलावा इस मैच में हार्दिक पांड्या सिर्फ बल्लेबाजी करते नजर आए और उन्होंने एक भी ओवर नहीं फेंका. हार्दिक ने गेंदबाजी में अपनी जगह दीपक हुड्डा को आजमाया। वहीं, हार्दिक का यह फैसला टीम के लिए बिल्कुल सही साबित हुआ। इस मैच में दीपक हुड्डा ने अपने 2.5 ओवर में सिर्फ 10 रन देकर 4 विकेट लिए। इस दौरान उनका इकॉनमी 3.53 का रहा।

इतना ही नहीं दीपक हुड्डा इस मैच में अपनी पहली हैट्रिक से भी चूक गए। बता दें कि ये बात न्यूजीलैंड की पारी के 19वें ओवर की है. यह ओवर दीपक हुड्डा फेंक रहे थे। इस ओवर की दूसरी गेंद पर हुड्डा ने न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी को पंत के हाथों स्टंप करा दिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर टीम साउदी पहली ही गेंद पर गोल्डन डक आउट हो गई।

लेकिन इसके बाद ओवर की चौथी गेंद मिस हो गई। और हुड्डा अपनी हैट्रिक से चूक गए।हालांकि इस ओवर की पांचवीं गेंद पर हुड्डा ने एडम मिल्ने को अर्शदीप सिंह के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके अलावा हुड्डा ने अपने कोटे के दूसरे ओवर में डेरिल मिचेल को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट कराया।

इस तरह हुड्डा ने इस मैच में कुल 4 विकेट लिए। इसी के साथ हुड्डा के नाम न्यूजीलैंड के खिलाफ एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।जी हां, हुड्डा के नाम न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक की सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड जसप्रीत बुमराह के नाम था। जबकि इस मामले में हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल पांड्या तीसरे नंबर पर आते हैं।

Leave a Comment