त्रिपाठी ने फिर मचाया तूफान, यशस्वी जायसवाल ने ठोकी 135 रन की पारी, टीम इंडिया को दी दस्तक

विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में महाराष्ट्र की टीम ने मुंबई को 21 रन से हरा दिया। दोनों टीमों की ओर से कमाल की बल्लेबाजी देखने को मिली और खिलाड़ियों ने शतक भी जड़ा लेकिन एक गेंदबाज से पूरी जमात लुट गई। हम बात कर रहे हैं महाराष्ट्र के लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज सत्यजीत बाछव की। उनकी शानदार गेंदबाजी के दम पर महाराष्ट्र की टीम ने मुंबई को मात दी।

वहीं महाराष्ट्र की ओर से राहुल त्रिपाठी ने शानदार शतक जड़ा. इसके अलावा मुंबई की टीम के लिए यशस्वी जायसवाल ने भी कमाल की शतकीय पारी खेली, लेकिन अपनी टीम का कुछ नहीं बिगाड़ पाए।रांची में एलीट ग्रुप ई के तहत खेले गए मैच में महाराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 2 विकेट खोकर 342 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

महाराष्ट्र की ओर से सभी बल्लेबाजों का उत्कृष्ट योगदान। वहीं सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने भी ताबड़तोड़ शतक जड़ा। महाराष्ट्र टीम के बल्लेबाजों ने मुंबई के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

राहुल त्रिपाठी का शानदार शतक

टीम इंडिया में अपने मौके का इंतजार कर रहे राहुल त्रिपाठी ने विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट्र टीम के लिए 137 गेंदों में 156 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 18 चौके और 2 छक्के लगाए। आपको बता दें कि त्रिपाठी के लिस्ट ए करियर का यह दूसरा शतक था।

गौरतलब है कि राहुल त्रिपाठी को न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की टीम में शामिल किया गया है. इतना ही नहीं उन्हें अगले महीने बांग्लादेश दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की टीम में रखा गया है। ऐसे में कई मौकों पर त्रिपाठी को टीम इंडिया की टीम में शामिल किया गया था, लेकिन अभी तक उन्हें अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया है।

जायसवाल का शतक नहीं आया काम

विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के लिए ओपनिंग करते हुए यशस्वी जायसवाल ने महाराष्ट्र के खिलाफ शानदार शतक भी जड़ा था. लेकिन यह शतक उनकी टीम जीत नहीं सकी।जायसवाल ने 135 गेंदों में 14 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 142 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इसके बावजूद दूसरे बल्लेबाज ज्यादा देर तक उनका साथ नहीं दे सके।

यही वजह रही कि शानदार शतक लगाने के बावजूद मुंबई की टीम को 21 रन से हार का सामना करना पड़ा। 342 रन के जवाब में मुंबई की पूरी टीम 49 ओवर में 321 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

बछाव रहे मैच के हीरो

महाराष्ट्र की जीत के हीरो रहे बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज सत्यजीत बच्चाव. विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट्र के लिए खेलते हुए बाछव ने अपने कोटे के 10 ओवर में मुंबई के छह बल्लेबाजों को महज 46 रन पर आउट कर दिया।उन्होंने महाराष्ट्र को शानदार जीत दिलाने के क्रम में तेजतर्रार तुषार देशपांडे का महत्वपूर्ण विकेट भी लिया। यह विजय हजारे ट्रॉफी में बाछाव के करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

Leave a Comment