इस दिग्गज ने बताया भारतीय टीम के बेस्ट टी20 का कप्तान, रोहित को कहा वनडे और टेस्ट का कप्तान

भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा कुछ खास नहीं रहा। टीम को सेमीफाइनल मैच से ही हार का सामना करना पड़ा था। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। टूर्नामेंट से पहले उम्मीद की जा रही थी कि भारतीय टीम इस साल वर्ल्ड चैंपियन बनकर ही स्वदेश लौटेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

रोहित की कप्तानी पर उठ रहे सवाल

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की दुर्दशा के लिए रोहित शर्मा को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों ने टीम इंडिया की हार के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को सबसे बड़ा जिम्मेदार माना है।

ऐसे में अब कप्तानी को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं। क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों ने दावा किया है कि आने वाले समय में बीसीसीआई रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को टी20 टीम की कप्तानी सौंप सकती है।मालूम हो कि भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस समय फॉर्म में चल रहे हैं।

अपने प्रदर्शन से उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में भारत को कई मैच जिताए. इसके अलावा पांड्या के नेतृत्व में भारतीय टीम ने कई सीरीज जीती हैं। ऐसे में बीसीसीआई खिलाड़ी के अनुभव का इस्तेमाल कर सकता है।

रवि शास्त्री ने किया पांड्या का समर्थन

खास बात यह है कि अब भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपे जाने को सही ठहराया है. उनका मानना है कि रोहित शर्मा वनडे और टेस्ट में टीम की अगुवाई कर सकते हैं जबकि पंड्या टी20 फॉर्मेट में भारत की अच्छी कप्तानी कर सकते हैं।

रवि शास्त्री ने कहा

उन्होंने कहा, ‘टी20 क्रिकेट के लिए नया कप्तान होने में कोई बुराई नहीं है। क्योंकि क्रिकेट का दायरा इतना है कि किसी खिलाड़ी के लिए खेल के तीनों प्रारूपों में खेलना कभी आसान नहीं होता। अगर रोहित टेस्ट और वनडे में कप्तानी कर रहे हैं तो सोचने और नए टी20 कप्तान की पहचान करने में कोई हर्ज नहीं है और अगर उनका नाम हार्दिक पंड्या है तो ऐसा ही हो।

 

Leave a Comment