2023 में ओला कंपनी ने बेचे थे 30000 इलेक्ट्रिक स्कूटर, 2022 के मुकाबले में ज्यादा वृद्धि

आधुनिकता की ओर बढ़ते हुए भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग में लगातार बढ़ोतरी हो रही। इसके पीछे एक महत्वपूर्ण कारण है ओला कंपनी का दबदबा। दिसंबर 2023 में, ओला कंपनी ने एक बार फिर से इलेक्ट्रिक स्कूटरों के शीर्ष 10 मॉडल्स में सबसे ज्यादा बिक्री की। इसमें ओला S1 का योगदान 74.21 प्रतिशत रहा, जो इसे इस विभाग में एक अग्रणी बनाता है।

दिसंबर 2023 में ओला कंपनी ने बेचीं इतनी यूनिट 

मासिक बेची गई संख्या में भी वृद्धि दर्शित हो रही, जिसमें मात्रा मान को अंकों में देखा जा सकता। MoM इलेक्ट्रिक स्कूटरों में 1.52 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई, जिससे स्पष्ट है कि उपभोक्ताओं की पसंद में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की ओर वृद्धि हो रही।

2022 में बेचीं थी कुल 17000 यूनिट  

इस बढ़ती मांग का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता कि ओला कंपनी ने दिसंबर 2023 में कुल 30,000 यूनिट बेच डाली, जो वर्ष 2022 के मुकाबले एक बड़ी वृद्धि है। पिछले साल इसी समय, ओला कंपनी ने कुल 17,372 यूनिट बेची थी।

इसके अलावा, दूसरी कंपनी चेतक ने भी दिसंबर 2023 में कुल 13,000 यूनिट इलेक्ट्रिक स्कूटर बेची, जो उनकी मांग में भी वृद्धि को दर्शाता है। इस तेजी से बढ़ती इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग में ओला कंपनी का महत्वपूर्ण योगदान है, जिससे यह साबित हो रहा कि भारतीय उपभोक्ताएं आगे बढ़ते समय में इलेक्ट्रिक वाहनों को अधिक पसंद कर रही।

लोगों की पहली पसंद ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर 

आपको बताना चाहते कि जो जानकारी आपके साथ में साझा की गई उस जानकारी से यही अंदाजा लगाया जा सकते की इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम सुनते ही लोगों की जुबान पर ओला कंपनी का नाम सबसे पहले सुनाई देता। इसीलिए लोग ओला स्कूटर के पीछे सबसे तेज दौड़ते हुए नजर आ रहे। अब देखना यह कि साल 2024 में क्या ओला कंपनी साल 2023 का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ पाती है कि नहीं।

आज की तारीख में ओला कंपनी के एक दो नहीं बल्कि कई सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर हमें देखने को मिल जाते हैं। इन सब का माइलेज जितना अच्छा है उतने ही अच्छे इनके फीचर्स भी दिए गए। इनमें से कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर में कनेक्टिविटी फीचर्स भी देखने को मिल जाते। जानकारी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

Leave a Comment