भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 बारिश के कारण बिना कोई गेंद फेंके हुआ रद्द

बारिश के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच बिना गेंद फेंके रद्द हुआ पहला टी20 न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम को आज से टी20 सीरीज की शुरुआत करनी थी. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच वेलिंग्टन में खेला जाना था लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द कर दिया गया था।

लगातार बारिश के कारण टॉस भी नहीं हो सका और काफी देर तक इंतजार करने के बाद अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया।इस दौरे पर भारतीय टीम को तीन मैचों की टी20 सीरीज और वनडे सीरीज खेलनी है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।

सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड और भारत को क्रमशः पाकिस्तान और इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था।इस दौरे पर भारतीय टीम ने नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है। इसके अलावा मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अभी चोट से नहीं उबरे हैं।

वहीं, दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन को भी इस सीरीज में मौका नहीं मिला है। इस सीरीज के लिए हेड कोच राहुल द्रविड़ को भी आराम दिया गया है। उनकी जगह वीवीएस लक्ष्मण यह जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।न्यूजीलैंड और भारत के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच 20 नवंबर को माउंट माउंगानुई में खेला जाएगा।

Leave a Comment