IND vs NZ 1st T20 मैच में ये होगी भारतीय टीम की प्लेइंग 11, ओपनिंग से कटेंगे शुभमन गिल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज आज से वेलिंगटन में शुरू होने जा रही है. इस सीरीज में हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की कप्तानी करने जा रहे हैं। अब चूंकि हाल ही में भारतीय टीम को रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप में करारी हार का सामना करना पड़ा था और तभी से हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने की बात सामने आ रही है।

ऐसे में हार्दिक के लिए यह सीरीज किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं है। इसी के चलते हम आपको बताने जा रहे हैं कि आज के मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 क्या हो सकती है।सबसे पहले बात करें सलामी बल्लेबाजों की तो न्यूजीलैंड दौरे से रोहित शर्मा और केएल राहुल को आराम दिया गया है।

उनकी जगह ईशान किशन और शुभमन गिल को टीम में शामिल किया गया है। लेकिन यहां हार्दिक थोड़ा बदलाव कर सकते हैं कि ओपनिंग की जिम्मेदारी शुभमन गिल की जगह संजू सैमसन को दे सकते हैं।क्योंकि संजू ने ओपनिंग पर भी अपना जलवा बिखेरा है जबकि गिल ने अभी तक टी20 क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है।

लेकिन हां, अगर हार्दिक गिल का डेब्यू करते हैं तो संजू आउट हो सकते हैं। या ईशान किशन का पत्ता भी कट सकता है।इसके बाद नंबर-3 पर श्रेयस अय्यर को मौका दिया जाएगा जो कि विराट कोहली की पोजीशन है। श्रेयस अय्यर इससे पहले भी कई बार इस पोजीशन पर शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं।

श्रेयस अय्यर ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसी क्रम पर शतक लगाया था।इसके बाद नंबर-4 पर सूर्यकुमार यादव का आना तय है। सूर्यकुमार यादव भी इस साल अपने बेहतरीन फॉर्म में नजर आए हैं. उन्होंने कई आतिशबाजी और बड़ी-बड़ी पारियां खेलकर सबका ध्यान खींचा है। इसके बाद पांचवें बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत प्लेइंग 11 में नजर आ सकते हैं।

इसके बाद हार्दिक पांड्या खुद एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। साथ ही सुंदर वाशिंगटन 7वें खिलाड़ी होंगे। इसके बाद इस सीरीज में भी भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी की अगुआई करते नजर आएंगे। प्लेइंग 11 में भुवी के अलावा अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल अपनी गेंदबाजी का शानदार नजारा पेश करेंगे।

भारतीय प्लेइंग 11:

ईशान किशन, संजू सेमसन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पन्त, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युज्वेंद्र चहल  और हर्षल पटेल।

Leave a Comment