एमएस धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का अगला कप्तान होगा कौन, इंडिया के पूर्व ओपनर ने किया खुलासा

आईपीएल का 15वां सीजन यानी आईपीएल 2022 चेन्नई सुपर किंग्स के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। इस सीजन के शुरू होने से दो दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया और अचानक रवींद्र जडेजा को कप्तानी सौंप दी। लेकिन जडेजा कप्तानी का यह बोझ नहीं संभाल पाए।

नतीजतन, सीएसके को लगभग सभी शुरुआती मैचों में हार का सामना करना पड़ा। आलम यह हो गया था कि टूर्नामेंट के बीच में ही धोनी को कप्तानी वापस लेनी पड़ी। क्योंकि, जडेजा न सिर्फ कप्तान के तौर पर फ्लॉप साबित हो रहे थे, बल्कि वह अपना हरफनमौला प्रदर्शन भी नहीं कर पा रहे थे।

हालांकि अब चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 की तैयारी शुरू कर दी है और इस सीजन के लिए सीएसके ने एक बार फिर जडेजा को टीम में शामिल किया है। वहीं, इस बार भी महेंद्र सिंह धोनी टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। लेकिन अब सवाल यह है कि एमएस धोनी इस साल आईपीएल से संन्यास ले सकते हैं।

अब अगर वह संन्यास लेते हैं तो भविष्य में सीएसके का कप्तान कौन होगा? धोनी जैसा टीम का नेतृत्व कौन कर सकता है।इस सवाल का जवाब भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने अपने एक बयान में दिया है। वसीम जाफर का कहना है कि धोनी के बाद रितुराज गायकवाड़ को सीएसके का कप्तान होना चाहिए।

मैं जानता हूं कि इसके साथ ही धोनी कप्तान के रूप में किसी और को देख रहे होंगे। लेकिन उनमें से एक गायकवाड़ हो सकते हैं। क्योंकि वह युवा हैं और घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र टीम के कप्तान भी हैं।

बता दें कि साल 2021 आईपीएल में धोनी की कप्तानी में सीएसके ने ट्रॉफी अपने नाम की थी। तब सीएसके के रितुराज गायकवाड़ ऑरेंज कैप विजेता थे। वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ ने साल 2020 से अब तक आईपीएल के 36 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 130 के स्ट्राइक रेट से 1207 रन बनाए हैं।

Leave a Comment