इंग्लैंड के कोच मैथ्यू मॉट ने बेन स्टोक्स पर दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा उम्मीद है कि वह वनडे से संन्यास लेने का अपना फैसला वापस लेंगे

इंग्लैंड के कोच मैथ्यू मोट ने बेन स्टोक्स पर दिया बड़ा रिएक्शन, कहा, उम्मीद है कि वह वनडे से संन्यास लेने का फैसला वापस ले लेंगे: टीम के मुख्य कोच मैथ्यू मोट ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के वनडे से संन्यास पर बड़ा रिएक्शन दिया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि बेन स्टोक्स वनडे क्रिकेट में वापसी करेंगे और संन्यास का अपना फैसला वापस लेंगे।

दरअसल, बेन स्टोक्स ने कुछ महीने पहले काम के बोझ के कारण वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। संन्यास की घोषणा करते हुए स्टोक्स ने एक लंबे पोस्ट में साफ किया था कि वह वनडे क्रिकेट में अपना 100 फीसदी नहीं दे पा रहे थे और इसी वजह से उन्होंने इस फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला किया।

स्टोक्स के मुताबिक लगातार क्रिकेट की वजह से खुद को मैनेज करना काफी मुश्किल हो रहा था।वहीं, हाल ही में खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। खासकर फाइनल मैच में उन्होंने टीम को मैच जिताने के लिए जिस तरह की बेहतरीन पारियां खेली उसकी काफी तारीफ हो रही है। यही वजह है कि इंग्लैंड के प्रशंसक उन्हें वनडे वर्ल्ड कप में भी खेलते देखना चाहते हैं।

बेन स्टोक्स पूरी टीम को एक साथ रखते हैं – मैथ्यू मॉट

वहीं, टीम के मुख्य कोच मैथ्यू मोट ने भी उम्मीद जताई है कि स्टोक्स वनडे संन्यास से वापसी करेंगे। “बेन स्टोक्स त्रि-आयामी खिलाड़ी हैं और टीम के लिए बहुत योगदान दे सकते हैं। वह इस टीम को एक साथ रखता है। मुझे लगता है कि हमारे पास बहुत सारे खिलाड़ी हैं जो असाधारण चीजें कर सकते हैं।

हालांकि बेन स्टोक्स एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी जिंदगी में आप मैच जीतते हैं।उन्होंने कहा, ‘जब स्टोक्स ने मुझसे वनडे से संन्यास के बारे में बात की तो मैंने उनसे कहा कि वह जो भी फैसला लेंगे, मैं उनका समर्थन करूंगा।

हालांकि मैंने उनसे यह भी कहा कि संन्यास लेने की कोई जरूरत नहीं है, बस कुछ दिनों के लिए वनडे मत खेलो। मैंने उनसे कहा कि आप कभी भी रिटायरमेंट से वापस आ सकते हैं।

Leave a Comment