ये खिलाड़ी का आज जन्मदिन, कभी सुपर मार्केट में डिब्बा पैक किया था

भारत में वर्ल्ड कप 2023 अपने पूरे रंग में, और इसमें टीम इंडिया के बल्लेबाज विराट कोहली का जलवा जारी। विराट कोहली आज की तारीख में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों मे से एक। इसके साथ में विराट कोहली के नीचे वह नाम जिसने पिछले एक दशक मे अपने धमाकेदार बैटिंग से गेंदबाजों के छक्के उड़ा दिए।

डेविड वार्नर के बारे में

हम बात कर रहे डेविड वार्नर के बारे में जिनका जन्मदिन मनाया जा रहा। डेविड वार्नर पिछले 12 साल से तीनों फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम का नियमित हिस्सा रहे। इस दौरान वह न केवल जबरदस्त ओपनर बन गए, बल्कि दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में शामिल हो गए। डेविड वॉर्नर का यहां तक पहुंचाना इतना आसान नहीं था।

एक समय ऐसा भी था जब उनके पास केवल एक बैट हुआ करता था। उस बैट से ही डेविड वार्नर ने करियर की शुरुआत की थी। एक इंटरव्यू के दौरान डेविड वार्नर ने यह भी बताया कि परिवार में किस तरीके से गुजारा होता था। उन्होंने अपने टीनएज में सुपरमार्केट में डिब्बा पैक करने की नौकरी की थी। डेविड वार्नर ने जनवरी 2009 मे T20 क्रिकेट से  ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू किया था।

वह पहले खिलाड़ी थे

ऑस्ट्रेलिया के पूरे क्रिकेट इतिहास में वह पहले खिलाड़ी थे। जिसने बिना फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल डेब्यू किया था। ऑस्ट्रेलिया के पूरे क्रिकेट इतिहास में वह पहले खिलाड़ी थे जिसे बिना फर्स्ट क्लास  क्रिकेट खेल डेब्यू किया था। इसके बाद से ही डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए हर फॉर्मेट में खेल रहे।

उन्होंने 109 टेस्ट समेत तीन फॉर्मेट में 363 मैच खेले और कुल 48 शतक समेत 18000 से ज्यादा रन बनाए। डेविड वार्नर ने ऑस्ट्रेलिया की ख़िताबी सफलता में योगदान दिया। वह 2015 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाले टीम का हिस्सा थे। जबकि 2021 में पहली बार T20 वर्ल्ड कप जीतने वाले टीम मे प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट थे।

Leave a Comment