अफगानिस्तान की जीत का श्रेय जाता अजय जडेजा के नाम, 5000 से ज्यादा रन बनाये

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा आजकल चर्चा में दिखाई दे रहे। अजय जडेजा वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मेंटोर है। उनकी टीम का प्रदर्शन 2023 वर्ल्ड कप में शानदार देखने को मिला। अफगानिस्तान ने दो विश्व विजेता टीम को हराया। पहले उसने 2019 की वर्ल्ड चैंपियन को देकर सभी को हैरान कर दिया।

1992 की चैंपियन को मात दे दी  

उसके बाद 1992 की चैंपियन पाकिस्तान को मात दे दी। अफगानिस्तान टीम के इस प्रदर्शन का श्रेय अजय जडेजा को भी जा रहा। इसके अलावा सचिन तेंदुलकर भी उनकी तारीफ करते हुए नजर आ रहे। सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि इस विश्व कप में अफगानिस्तान बल्लेबाजों का विकेट के बीच में दौड़ना कड़ी मेहनत को दर्शाता है।

यह सब अजय जडेजा के प्रभाव से मुमकिन हो पाया है। बताना चाहते कि अजय जडेजा की गिनती अपने जमाने के बेस्ट फील्डर मे होती है। वह अपनी रनिंग के लिए जाने जाते हैं, और अजय जडेजा का जादू अफगानिस्तान की टीम में देखने को मिल रहा। अजय जडेजा की पर्सनल लाइफ के बारे में बहुत ही कम लोग जानते होंगे।

अजय जडेजा की पर्सनल लाइफ

अजय जडेजा की शादी समता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष जया जेटली की बेटी अदिति जेटली से हुई। आज की तारीख में अजय जडेजा और अदिति जेटली के दो बच्चे भी हैं। अदिति जेटली का जन्म भारत में हुआ, और उनकी पढ़ाई देश की राजधानी दिल्ली के भारतीय विद्या भवन और अमेरिका से हुई।

अजय जडेजा और अदिति जेटली ने अपने निजी जीवन को पर्सनल बना कर रखा हुआ है। दोनों अपने परिवार को मीडिया से दूर रखना चाहते हैं। अजय जडेजा ने भारत के लिए 15 टेस्ट मैच और 196 वनडे मैच खेले हैं, और वनडे मैच में 5000 से ज्यादा रन बनाए हैं। वनडे में अजय जडेजा के नाम 6 शतक है।

Leave a Comment