टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद बीसीसीआई को आई एमएस धोनी की याद, धोनी को मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी

महेन्द्र सिंह धोनी! वह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैं जिन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को क्रिकेट के तीनों रूपों में विश्व विजेता बनाया है। अब भले ही धोनी ने विश्व क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन जब भी भारतीय टीम को किसी बड़े टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ता है।

तो निश्चित रूप से हर भारतीय प्रशंसक एमएस धोनी को बहुत याद करता है और प्रशंसकों के दिलों से एक ही बात निकलती है- काश धोनी होते वहां, हम जीत जाते इसी के चलते भारतीय क्रिकेट टीम के चाहने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अगले वर्ल्ड कप से पहले महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर टीम इंडिया के साथ नजर आ सकते हैं। जी हां, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक धोनी इसी साल आईपीएल से संन्यास ले सकते हैं। उसके बाद धोनी को बीसीसीआई में बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी।

यह जगजाहिर है कि भारतीय क्रिकेट टीम को 2021 टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. उसके बाद 2022 के टी20 विश्व कप में भारतीय टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। ऐसे में फैंस ने दोनों बार धोनी को खूब याद किया।

ये सब देखकर अब बीसीसीआई को भी एमएस धोनी की याद आई है। खबर आई है कि अगली बार जब बीसीसीआई की एपेक्स मीटिंग होगी तो उस मीटिंग में धोनी के नाम पर चर्चा होगी और धोनी को बड़ी जिम्मेदारी देने का फैसला किया जा सकता है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कहा जा रहा है कि बीसीसीआई को लगता है कि राहुल द्रविड़ पर काम का बोझ ज्यादा है। धोनी पर काम का बोझ कम करने के लिए बीसीसीआई उनसे संपर्क कर सकती है।बीसीसीआई अब कप्तानी के बाद ट्रेनिंग का भार बांटने पर विचार कर रहा है।

वैसे आपको बता दें कि धोनी पिछले साल भी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान टीम से जुड़े थे. लेकिन धोनी अंतरिम भूमिका में थे. ऐसे में उनके अचानक जुड़ने से टीम को कोई खास फायदा नहीं हो सका। लेकिन अब अगर धोनी टीम से जुड़ते हैं तो वह टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं।

Leave a Comment