विराट कोहली की नेटवर्थ हुई 1 हजार करोड़ के पार, जानें इनकम सोर्स

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और जाने-माने बल्लेबाज विराट कोहली दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीटों में शुमार हैं। ढेर सारे ब्रांड एंडोर्समेंट के मध्यम से कमाई करोड़ों में है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी कुल संपत्ति कितनी है? आइए आपको बताते है।

नेटवर्थ 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा

रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली की नेटवर्थ 1000 करोड़ रुपये के पार पहुंच गई है। विराट की कुल नेटवर्थ का अनुमान 1050 करोड़ लगाया गया है। बीसीसीआई से उनका वार्षिक सैलरी 7 करोड़ रुपये है, और उन्हें प्रत्येक टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रुपये, एकदिवसीय मैचों के लिए 6 लाख रुपये और टी20ई मैचों के लिए 3 लाख रुपये मिलते हैं।

स्टार्ट अप में भी कोहली ने किया है इन्वेस्टमेंट

विराट कोहली, भारतीय टीम के लिए खेलने के अलावा, आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से जुड़े हुए हैं और प्रति सीजन 15 करोड़ रुपये प्राप्त करते हैं। उन्होंने कई स्टार्ट-अप्स में भी निवेश किया है और कई ब्रांडों के मालिक हैं।

विज्ञापन से होती है करोड़ों रुपये की कमाई

विज्ञापनदाताओं द्वारा कोहली की अत्यधिक मांग की जाती है और वह 18 से अधिक ब्रांडों का विज्ञापन करते है, प्रत्येक विज्ञापन शूट के लिए सालाना 7.50 से 10 करोड़ रुपये चार्ज करता है। वह ब्रांड एंडोर्समेंट से लगभग 175 करोड़ रुपये कमाते हैं और विभिन्न स्पोर्ट्स टीमों और 31 करोड़ रुपये की लग्जरी कारों के मालिक हैं।

सोशल मीडिया के किंग हैं कोहली

सोशल मीडिया पर कोहली एक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए 8.9 करोड़ रुपये और एक ट्वीट के लिए 2.5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। उनके पास दो घर हैं, एक मुंबई में जिसकी कीमत 34 करोड़ रुपये है और दूसरा गुरुग्राम में जिसकी कीमत 80 करोड़ रुपये है।

Leave a Comment