Ashes 2023: गावस्कर और स्मिथ के इस खास क्लब में शामिल हुए डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे एशेज टेस्ट मैच के दौरान एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की। मैच में बल्ले से खास प्रभाव नहीं डालने के बावजूद वॉर्नर अब बतौर ओपनर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप 5 में शामिल हो गए हैं। उन्होंने बर्मिंघम टेस्ट की दूसरी पारी के दौरान इस प्रतिष्ठित रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया।

इस स्पेशल क्लब में शामिल हुए वॉर्नर

वॉर्नर ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 36 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में यह बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। इसके साथ ही वह एलिस्टेयर कुक, सुनील गावस्कर, ग्रीम स्मिथ और मैथ्यू हेडन के खास क्लब में शामिल हो गए हैं। ये सभी खिलाड़ी टेस्ट मैचों में ओपनर के रूप में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं और टॉप 5 क्लब में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

Most runs as Test opener: टेस्ट में सलामी बल्लेबाज के रूप में सर्वाधिक रन

  • एलिस्टर कुक- 11845
  • सुनील गावस्कर- 9607
  • ग्रैम स्मिथ- 9030
  • मैथ्यू हेडन- 8625
  • डेविड वॉर्नर- 8208*
  • वीरेंद्र सहवाग- 8207

मैच का हाल

मैच में, इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 393/8 का शानदार स्कोर किया। ख्वाजा के शतक की अगुवाई में कंगारुओं ने एक मजबूत पारी का जवाब दिया और 386 रन बनाने में सफल रहे। उनके प्रयासों के बावजूद, ऑस्ट्रेलिया केवल 7 रन से पिछड़ गया।

इंग्लैंड ने इसके बाद तेज गति से रन बनाते हुए फिर से क्रीज संभाली। हालाँकि, उनके आक्रामक रवैये के कारण कई आउट हुए, और अंततः उन्हें 273 रनों पर आउट कर दिया गया। अपनी दूसरी पारी में, ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट खोकर 107 रन बनाए। अब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 173 रनों की जरुरत है।

Leave a Comment