ODI World Cup 2023 से पहले न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर हुआ बाहर

ODI World Cup 2023: न्यूजीलैंड की वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों को एक और झटका लगा है क्योंकि उनके स्टार ऑलराउंडर चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। कीवी टीम के लिए यह दूसरा बड़ा झटका है, क्योंकि इससे पहले उसके कप्तान केन विलियमसन को भी चोट लग गई थी।

ऐसे चोटिल हुए ब्रेसवेल

वॉर्सेस्टरशायर के लिए खेल रहे ब्रेसवेल को पिछले शुक्रवार को यॉर्कशायर के खिलाफ टी20 मैच के दौरान दायें अकिलीज़ में चोट लगी थी। 11 रन बनाकर वह रिटायर्ड हर्ट हो गए और इस बात की पुष्टि हो गई कि इस गुरुवार को उनकी सर्जरी होगी।

32 वर्षीय क्रिकेटर को छह से आठ महीने की रिहैबिलिटेशन पीरियड का सामना करना पड़ेगा। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने चोट के कारण विश्व टूर्नामेंट से चूकने की निराशा को स्वीकार करते हुए ब्रेसवेल के लिए सहानुभूति व्यक्त की। इससे पहले कप्तान केन विलियमसन भी चोटिल हो गए थे।

भारत के खिलाफ 78 गेंदों में 140 रन की शानदार पारी

पिछले साल वनडे में डेब्यू करने वाले ब्रेसवेल ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया है। 19 एकदिवसीय मैचों में 118.6 की स्ट्राइक रेट से 2 शतकों सहित 510 रन बनाएं हैं।

विशेष रूप से, हाल ही में भारत के दौरे के दौरान भारत के खिलाफ 78 गेंदों में 140 रन की शानदार पारी, हालांकि हैदराबाद में 350 के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल करने से चूक गई। अपने बल्लेबाजी कौशल के साथ, ब्रेसवेल ने मैदान पर अपनी हरफनमौला क्षमता का प्रदर्शन करते हुए 15 विकेट लेकर भी योगदान दिया है।

Leave a Comment