वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, 34 वर्षीय चैंपियन खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने अचानक दिया मौका

विश्व कप 2023 की मेजबानी भारत द्वारा की जाएगी, और टूर्नामेंट के लिए क्वालीफायर होने वाले हैं। वेस्टइंडीज ने क्वालीफायर के लिए अपनी टीम की घोषणा की, जिसमें शाई होप कप्तान के रूप में टीम का नेतृत्व करेंगे। चुने गए खिलाड़ियों में टीम के चयनकर्ताओं ने 34 साल के जॉनसन चार्ल्स की काबिलियत पर भरोसा जताया है. अपने अनुभव और लगातार प्रदर्शन के लिए जाने जाने वाले चार्ल्स एक विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं जिन्होंने कई मौकों पर खुद को साबित किया है।

2016 की वर्ल्ड चैंपियन टीम में थे शामिल

जॉनसन चार्ल्स, एक अनुभवी खिलाड़ी और वेस्ट इंडीज के पूर्व खिताब होल्डर, ने 2016 में टी20 टीम में शामिल किए जाने के दौरान एक महत्वपूर्ण प्रभाव डाला, जिसने टी20 विश्व कप में उनकी जीत में योगदान दिया। हालांकि, टूर्नामेंट के बाद टीम में उनकी उपस्थिति कम हो गई, जिसके परिणामस्वरूप मैच के कम अवसर मिले।

2022 में, चार्ल्स ने टी20 टीम में शानदार वापसी की, शतक बनाया और अपनी काबिलियत साबित की। संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ हालिया श्रृंखला के दौरान डेवोन थॉमस के सस्पेंशन से उन्हें टीम में फिर से शामिल होने का मौका मिला। चार्ल्स ने उत्साह के साथ इस मौके का फायदा उठाया और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए 19 गेंदों में 24 रन बनाए और दूसरे मैच में 63 रन की मैच विनिंग पारी खेली।

विश्व कप क्वालीफायर के लिए टीम में शामिल किया गया है। 2012 में अपनी शुरुआत यानी डेब्यू के बाद से, चार्ल्स ने वेस्ट इंडीज के लिए 50 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें 27.40 के औसत से 1370 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम 2 शतक हैं।

विश्व कप क्वालीफायर के लिए वेस्टइंडीज टीम

शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उप कप्तान), यानिक कारिया, शमर ब्रूक्स, केसी कार्टी, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, रोस्टन चेस, जॉनसन चार्ल्स, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, काइल मेयर्स, कीमो पॉल।

Leave a Comment