WTC Final 2023: ट्रेविस हेड ने रचा इतिहास, इस मामले में बने नंबर-1, तोड़ा डेवोन कॉनवे का महा रिकॉर्ड

WTC Final 2023: लंदन के ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत। ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड ने 156 गेंदों पर 146 रनों की शानदार नाबाद शतकीय पारी खेली, इसी के साथ ट्रेविस हेड डब्ल्यूटीसी फाइनल में शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने। इस शानदार नाबाद शतकीय पारी के साथ ट्रेविस हेड ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

ट्रेविस हेड ने तोड़ा डेवोन कॉनवे का महा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड ने 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे की 54 रन की पारी को पीछे छोड़ते हुए, भारत के खिलाफ अपने शतक के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड बनाया।

टेस्ट फॉर्मेट में विदेशी धरती और टीम इंडिया के खिलाफ पहला शतक

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड का टेस्ट फॉर्मेट में विदेशी धरती और टीम इंडिया के खिलाफ ये पहला शतक है। पिछले 1 साल में उनकी फॉर्म बेहतर रही है, और 2022 में उन्होंने 2 शतक और 3 अर्धशतक बनाए थे। वे पिछले साल 10 टेस्ट मैच में 655 रन बना चुके हैं।

मैच का हाल

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने शानदार खेल दिखाते हुए पहले दिन तक 3 विकेट पर 327 रन बोर्ड पर रख लिए हैं, ट्रेविस हेड ने नाबाद 146 रन बनाए और स्टीव स्मिथ 95 रन बनाकर नाबाद हैं।

Leave a Comment