मैच से पहले ही विराट कोहली ने कर दिया खुलासा, बताया कौन सी टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतेगी

Who Will Win World Test Championship 2023 Virat Kohli Told: लंदन के केनिंग्टन ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज होने वाले बहुप्रतीक्षित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में दोनों टीमों को काफी उम्मीदें हैं। भारत का लक्ष्य अपने 10 साल के आईसीसी टूर्नामेंट के सूखे को तोड़ना है, जबकि ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीत चाहता है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मैच शुरू होने से पहले ही बता दिया है कि किसकी जीत होगी।

किंग कोहली ने क्या कहा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का मानना है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में ओवल की परिस्थितियों को समझने वाली टीम ही विजयी होगी। विराट कोहली ने ‘फॉलो द ब्लूज’ शो पर कहा, ” मुझे लगता है कि ओवल चुनौतीपूर्ण होगा, सपाट विकेट नहीं मिलेगा, बल्लेबाजों को सतर्क रहने की जरूरत है।”कोहली ने ग्रीन पिच की चुनौतियों को स्वीकार किया। और टीम से ध्यान और सावधानी से खेलने का आग्रह किया।

हमें एकाग्रता और अनुशासन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। समायोजित और अनुकूल होना जरूरी है, ओवल की पिच के अनुसार खेलने का अनुभव होना चाहिए। तटस्थ स्थान पर केवल एक मैच है, जो बेहतर अनुकूल होगा, वह मैच जीतेगा।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने आगे कहा, “यह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की खूबसूरती है, दो न्यूट्रल टीमें, जिनका कोई घरेलू बेनिफिट्स नहीं है, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमें किस तरह से परिस्थितियों से निपटती हैं।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट हेड टू हेड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए 106 टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने 44 बार जीत हासिल की है, जबकि भारत ने 32 मैच जीते हैं। 29 ड्रॉ और एक टाई रहा है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 1947 में हुआ था। हाल ही में इस साल की शुरुआत में हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में, घरेलू मैदान पर भी अपना दबदबा दिखाते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 से जीत दर्ज की थी।

Leave a Comment