खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को कैसे मात देगी टीम इंडिया? कप्तान रोहित शर्मा ने कही ये बात

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का खिताबी मुकाबला 7 जून 2023 से इंग्लैंड के ओवल में होने वाला है। दोनों टीमों ने आयोजन स्थल पर अपनी तैयारी शुरू कर दी है। मैच से पहले, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजों को पछाड़ने के लिए कड़ी मेहनत और रणनीतिक बल्लेबाजी पर टीम के फोकस पर जोर देते हुए अपनी तैयारी के बारे में खुलकर बात की। रोहित ने बताया कि टीम इंडिया का इस मैच को जीतने का एक ही प्लान है. कड़ी मेहनत और सही समय पर गेंदबाजों पर आक्रमण करना।

रोहित शर्मा ने कही ये बात

आईसीसी के कार्यक्रम ‘आफ्टरनून विद टेस्ट लेजेंड्स’ के दौरान हुई चर्चा में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड की पिचों के बारे में बात की। उन्होंने उन्हें बल्लेबाजी के लिए चुनौतीपूर्ण बताया और अन्य खिलाड़ियों के लिए खेलने की तकनीक का भी जिक्र किया। रोहित ने कहा, “मेरा मानना है कि इंग्लैंड आम तौर पर बल्लेबाजों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियां पेश करता है। जब तक आप उन चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार नहीं होंगे, तब तक आपको सफलता नहीं मिलेगी।”

अपने खुद के अनुभवों का जिक्र करते हुए उन्होंने आगे कहा, “2021 में, मुझे एक बात का एहसास हुआ कि आप कभी भी क्रीज पर नहीं टिकते, क्योंकि परिस्थितियां बदलती रहती हैं। आपको लंबे समय तक ध्यान केंद्रित करने की जरूरत होती है, और फिर आपको एहसास होता है कि यह समय आ गया है।” गेंदबाजों का सामना करो। जब आप मैदान पर कदम रखते हैं तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपनी ताकत को समझें।”

क्या टी20 के बाद सीधे टेस्ट खेलने में दिक्कत होगी?

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इस इंटरव्यू में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के तुरंत बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने के सवाल का बेहतरीन जवाब दिया। रोहित शर्मा ने यह स्वीकार किया कि फॉर्मेंट बदलना चुनौतीपूर्ण हो सकता है और खिलाड़ी को मानसिक रूप से तैयार रहना चाहिए।

Leave a Comment