इंग्लैंड ने आयरलैंड को 10 विकटों से दी मात, फिर भी आयरलैंड के बल्लेबाजों ने रच दिया इतिहास

लॉर्ड्स में इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच आयोजित एकमात्र टेस्ट मैच में इंग्लैंड विजयी हुआ। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 172 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पारी 4 विकेट पर 524 रन बनाकर घोषित कर दी। दूसरी पारी में आयरलैंड के मजबूत बल्लेबाजी प्रदर्शन ने इंग्लैंड को फिर से बल्लेबाजी के लिए मजबूर कर दिया।

आयरलैंड ने 362 रनों का शानदार स्कोर खड़ा किया और इंग्लैंड को सिर्फ 11 रनों का लक्ष्य दिया। इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट खोए आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। हालांकि आयरलैंड के पहले मार्क अडायर और एंडी मैकब्राइन ने बेहतरीन खेल दिखाकर इतिहास रचने में कामयाबी हासिल की।

मैकब्राइन और मार्क अडायर ने रचा इतिहास

टेल-एंडर्स एंडी मैकब्राइन और मार्क अडायर ने 163 रन की शानदार पार्टनरशिप करके टेस्ट क्रिकेट में आयरलैंड के लिए इतिहास रच दिया। मैकब्राइन ने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 115 गेंदों में 14 चौकों की मदद से नाबाद 86 रन बनाए।

जबकि नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अडायर ने 76 गेंदों में 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 88 रन का योगदान दिया। यह रिकॉर्ड तोड़ पार्टनरशिप आयरलैंड के 143 रनों के पिछले रिकॉर्ड को पार कर गई, जो अप्रैल 2023 में श्रीलंका के खिलाफ चौथे विकेट के लिए एंड्रयू बालबर्नी और पॉल स्टर्लिंग द्वारा बनाए गए थे।

जोश टंग का दिखा जलवा

इंग्लैंड के उभरते सितारे जोश टंग का डेब्यू मैच शानदार रहा। पहली पारी में कोई विकेट नहीं मिलने के बाद, टंग ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में शानदार वापसी की। उन्होंने अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए 21 ओवर में केवल 66 रन देकर 5 विकेट झटके। इसी के साथ वह अपने डेब्यू मैच में 5 विकेट लेने वाले गेंदबाजों के खास क्लब में शामिल हो गए। उन्होंने मूर, एंड्रयू बालबर्नी, हैरी टेक्स्टर, पॉल स्टर्लिंग और फिओन हैंड के विकेट लिए।

Leave a Comment