IPL 2023: रवींद्र जडेजा और राहुल चाहर के खास क्लब में शामिल हुए मथीशा पथिराना

Indian Premier League 2023: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 16वें सीजन के फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस (GT) को हराकर अपनी 5वीं आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। चेन्नई ने आखिरी गेंद पर लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच 5 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस के बाद अब 5 बार ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

इस सीजन में चेन्नई टीम के कई खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से प्रभावित किया, जिसमें श्रीलंका की युवा तेज गेंदबाज मथिषा पथिराना भी शामिल हैं। कप्तान धोनी ने उन्हें पूरे सीजन में डेथ ओवरों के विशेषज्ञ के रूप में शामिल किया।
मथिषा 20 साल और 161 दिन की उम्र में आईपीएल में ट्रॉफी जीतने वाली सबसे कम उम्र की विदेशी खिलाड़ी बन गए।

मथिशा इस लिस्ट में रवींद्र जडेजा और राहुल चाहर के बाद तीसरे नंबर पर हैं। रवींद्र जडेजा ने 2008 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए 19 साल 178 दिन की उम्र में ट्रॉफी जीती थी। वहीं राहुल चाहर ने खेले गए सीजन में 2019 में मुंबई इंडियंस के लिए 19 साल और 281 दिन की उम्र में ट्रॉफी जीती थी।

सीजन में चेन्नई के लिए तीसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे

मथीशा पथिराना, आईपीएल के 16वें सीजन में चेन्नई के लिए तीसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्होंने 12 मैचों में 19.52 के औसत से कुल 19 विकेट झटके।

इसके साथ ही उनका इकॉनमी रेट भी 8 रहा। उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन के लिए आगामी श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम में भी शामिल किया गया है।

Leave a Comment