Rishabh Pant की हेल्थ को लेकर बड़ा अपडेट, विश्व कप में खेलने की बढ़ी उम्मीदें

Rishabh Pant Comeback: भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को दिसंबर 2022 में एक कार दुर्घटना में गंभीर चोट लगी थी। इसके बाद से पंत मैदान पर वापसी करने के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं। हालांकि, इस बीच उनके ठीक होने को लेकर एक अच्छी खबर भी आई है। पंत जब कार एक्सीडेंट में घायल हुए थे तो उनका घुटना बुरी तरह प्रभावित हुआ था. इसके बाद उनकी सर्जरी भी करनी पड़ी थी।

ऐसी भी खबरें थीं कि ऋषभ पंत को पूरी तरह से फिट होने के लिए कई सर्जरी की जरूरत है। लेकिन अब बीसीसीआई के एक सूत्र ने इन सभी खबरों को पूरी तरह गलत बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया है। सूत्र ने कहा कि पंत की कई सर्जरी नहीं हुई हैं और सभी अफवाहें पूरी तरह से गलत हैं।

बीसीसीआई सूत्र ने आगे बताया कि पंत की चोट की हर दो सप्ताह में जांच की जा रही है। हमें खुशी है कि वह तेजी से ठीक हो रहे हैं। यह हर किसी के लिए अच्छी खबर है। इससे पता चलता है कि पंत को तय समय से पहले मैदान पर वापसी के लिए पूरी तरह फिट घोषित किया जा सकता है।

ऋषभ पंत रिहैब प्रोसेस से गुजर रहे

कार एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत बैसाखी के सहारे चल रहे थे। हालाँकि पिछले महीने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट में उन्हें सहारे के बिना देखा गया था, ऋषभ पंत कार दुर्घटना के बाद अब बिना बैसाखी के भी बेहतर दिख रहे हैं। बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार वह अब पहले से काफी बेहतर महसूस कर रहे हैं। अब वह रिहैब प्रोसेस पर अधिक ध्यान दे रहे हैं और जल्द ही मैदान पर भी प्रैक्टिस करना शुरू कर सकते हैं।

Leave a Comment