शुभमन गिल ने एक शतक से Records की लगा दी झड़ी, क्रिस गेल और वीरेंद्र सहवाग को भी छोड़ा पीछे

IPL 2023, MI vs GT: गुजरात टाइटंस इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के दूसरे क्वालीफायर में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस को करारी शिकस्त देकर विजयी हुई। और इसके साथ ही गुजरात टाइटंस फाइनल में पहुंच गई है। फाइनल में गुजरात टाइटंस का मुकाबलाचेन्नई सुपर किंग्स से होगा। गुजरात टाइटंस के लिए शुभमन गिल मैच के स्टार के रूप में उभरे, उन्होंने टूर्नामेंट का अपना तीसरा शतक जड़ा। गिल ने शतक लगाते ही कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए और कई दिग्गज बल्लेबाज को पीछे छोड़ दिया। आइए जानते हैं इसके बारे में।

एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बने शुभमन गिल

शुभमन गिल ने आईपीएल 2023 में एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बनकर अपनी छाप छोड़ी है। 129 रनों की शानदार पारी के साथ, गिल ने कुल 851 रन जमा किए हैं, जो कि विराट कोहली द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड से पीछे है, जिन्होंने एक सीजन में 973 रन बनाए थे।

प्लेऑफ में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बने गिल

प्लेऑफ़ में, गिल ने मुंबई के खिलाफ क्वालीफ़ायर मैच में 10 छक्के लगाकर अपने पावर-हिटिंग कौशल का प्रदर्शन किया। इस उपलब्धि ने उन्हें आईपीएल प्लेऑफ मैचों के दौरान एक पारी में सबसे अधिक छक्के लगाने वाला खिलाड़ी बना दिया है, रिद्धिमान साहा, क्रिस गेल, वीरेंद्र सहवाग और शेन वॉटसन द्वारा बनाए गए पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। जिन्होंने एक ही पारी में 8 छक्के लगाए थे।

गिल ने प्लेऑफ की सबसे बड़ी पारी खेली

गिल ने न सिर्फ प्लेऑफ में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया, बल्कि उन्होंने आईपीएल प्लेऑफ के इतिहास की सबसे बड़ी पारी भी खेली। इससे पहले, वीरेंद्र सहवाग 122 रनों के साथ टॉप स्थान पर थे, उसके बाद शेन वॉटसन 117 रनों के साथ थे। गिल ने शानदार प्रदर्शन की बदौलत इस लिस्ट में टॉप पहुँच गए है।

गिल एक सीजन में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर

अपनी शानदार बाउंड्री-हिटिंग क्षमता के साथ, शुभमन गिल अब एक आईपीएल सीज़न में किसी भारतीय खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक बाउंड्री लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली के पास वर्तमान में 2016 सीज़न में 122 चौके लगाने का रिकॉर्ड है, जबकि गिल नेमौजूदा सीज़न में 111 चौके लगाए हैं।

Leave a Comment