MI vs GT: शुभमन गिल के तूफान में उड़ा मुंबई, गुजरात टाइटंस की शान से फाइनल में एंट्री

GT vs MI IPL 2023 Qualifier 2 Highlights: गुजरात टाइटंस ने दूसरे क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस को 62 रन से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में पहुँच गई है। फाइनल में गुजरात का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा, जिसने पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। पिछले सीजन में गुजरात टाइटंस राजस्थान रॉयल्स को हराकर चैंपियन बनी थी।

दूसरे क्वालिफायर में, गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल के शतक की बदौलत 20 ओवर में तीन विकेट पर 233 का शानदार स्कोर बनाया। जवाब में मुंबई इंडियंस सूर्यकुमार की शानदार पारी के बावजूद 18.2 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 171 रन ही बना सकी। गुजरात टाइटंस के लिए मोहित शर्मा ने 5 विकेट लेकर अहम भूमिका निभाई।

मोहित शर्मा ने झटके 5 विकेट

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में मुंबई इंडियंस को 234 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चुनौतियों का सामना करना पड़ा। ईशान किशन की आंख की चोट के कारण उनकी जगह सलामी बल्लेबाज के रूप में नेहल वढेरा को लाया गया, लेकिन वह अच्छी शुरुआत नहीं दे सके। रोहित शर्मा भी 8 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए।

इसके अतिरिक्त, कैमरून ग्रीन कोहनी की चोट के कारण रिटायर्ड हर्ट हुए। सूर्यकुमार और तिलक वर्मा ने शानदार साझेदारी की, लेकिन वर्मा अंततः 43 रन बनाकर बोल्ड हो गए। जोशुआ लिटिल ने ग्रीन को आउट किया, जबकि मोहित शर्मा ने सूर्यकुमार, विष्णु विनोद, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला और कुमार कार्तिकेय के विकेट लेकर 5 विकेट झटके।

गिल ने जड़ा सीजन का अपना तीसरा शतक

गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ क्वालीफायर 2 में 20 ओवर में 233/3 का स्कोर बनाया। गुजरात टाइटंस की शुरुआत दमदार रही, उसने पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 50 रन बना लिए। हालांकि साहा 16 गेंदों में 18 रन का योगदान देकर आउट हो गए।

इसके बाद गिल और सुदर्शन के बीच 64 गेंदों में 138 रनों की पार्टनरशिप हुई। गिल ने 49 गेंदों में सीजन का अपना तीसरा शतक लगाया।  गिल ने 60 गेंदों में 129 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 10 छक्के शामिल हैं। मुंबई के आकाश और पीयूष ने 1-1 विकेट लिया। आखिरी ओवर में सुदर्शन रिटायर्ड हर्ट हुए, जबकि राशिद खान ने 5 रन बनाए। हार्दिक पांड्या 13 गेंदों पर 28 रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Comment