IPL 2023: विराट कोहली के टी20 करियर को लेकर सुनील गावस्कर ने कही ये बड़ी बात

आईपीएल 2023 सीज़न में, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम के प्लेऑफ़ में पहुंचने से चूकने के बावजूद शानदार फॉर्म का प्रदर्शन किया। कोहली ने अपनी बल्लेबाजी के साथ लगातार शतक बनाए, 2016 के बाद इस सीजन बेस्ट रहा है।

उनके शानदार फॉर्म को देखते हुए, पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि कोहली आगामी टी20 श्रृंखला में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे। गावस्कर ने ‘स्पोर्ट्स तक’ पर कोहली के बारे में बात की, जहां उन्होंने आईपीएल में कोहली की शानदार बल्लेबाजी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, “वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेली जाने वाली अगली टी20 सीरीज़ में विराट कोहली मेरी इंडियन टीम में होंगे

बीते कुछ दिनों पहले मीडियो रिपोर्ट्स में कहा गया था कि विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत कई सीनियर्स प्लेयर्स को भारतीय टी20 टीम से वनडे वर्ल्ड कप 2023 को ध्यान में रखते हुए दूर रखा जाएगा। इसके साथ ही, उन्हें टी20 इंटरनेशनल से भी छुट्टी मिलेगी और टीम में सिर्फ यंग खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ में विराट और रोहित शर्मा नहीं शामिल थे, जबकि हार्दिक पांड्या ने टीम की कप्तानी संभाली थी।

विराट कोहली ने 2023 में शानदार प्रदर्शन किया

आईपीएल 2023 में, विराट कोहली ने पहले मैच से ही शानदार फॉर्म का प्रदर्शन किया। मुंबई इंडियंस के खिलाफ शुरुआती मैच में कोहली ने 82* रनों की शानदार पारी खेली थी। अपने पूरे सीजन की बात करें तो कोहली ने 14 मैचों में 53.25 की औसत और 139.82 की स्ट्राइक रेट से 639 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 2 शतक ही नहीं बल्कि 6 अर्धशतक भी लगाए हैं। वर्तमान में, कोहली टूर्नामेंट के सर्वोच्च स्कोरर की सूची में तीसरे स्थान पर हैं।

Leave a Comment