टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऐसी दिख सकती है इंडियन टीम की प्लेइंग इलेवन, इन 5 दिग्गजों को रखा जायेगा बाहर

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सफर भारत के लिए भूलने वाला रहा है और टीम इस टूर्नामेंट को जल्द से जल्द भूलना चाहेगी।इस बार एक बार फिर टीम इंडिया को नॉकआउट में हार का सामना करना पड़ा और वह इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई।

इस हार के बाद टीम पर काफी सवाल उठ रहे हैं और इसकी वजह से हमें कई बादल देखने को मिल सकते हैं।भारत की टीम का अगला लक्ष्य अब 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर होगा और टीम मैनेजमेंट उस टूर्नामेंट तक काफी बादल छा सकता है।

इस लेख में हम जानेंगे कि 2024 विश्व कप के लिए भारत कौन सी टीम बना सकता है और किस खिलाड़ी की जगह कौन से नए खिलाड़ी देखे जा सकते हैं।ओपनर की बात करें तो शुभमन गिल और ईशान किशन के साथ टीम इंडिया ओपनिंग कर सकती है और दोनों ही काफी अच्छे ओपनर साबित हो सकते हैं।

वहीं भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अजर केएल राहुल को टीम से छुट्टी मिल सकती है क्योंकि उन्होंने इस टूर्नामेंट में भी कुछ खास नहीं किया है।इसी के साथ अगर मिडिल ऑर्डर की बात करें तो विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज बनने वाले हैं।

विराट कोहली और सूर्या इस समय काफी अच्छी फॉर्म में हैं और सेमीफाइनल तक दोनों ने मिलकर भारत की बल्लेबाजी का बोझ उठाया।वही टीम संजू को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खिला सकती है, जहां वह बहुत तेज बल्लेबाजी करता है और टीम के लिए बहुत अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

वहीं अगर ऑलराउंडर की बात करें तो टीम हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा के साथ जा सकती है और दोनों की जोड़ी काफी अच्छी है।इसी के साथ रोहित की गैरमौजूदगी और काफी अटकलों को सुनने के बाद यह भी उम्मीद की जा रही है कि हार्दिक पांड्या इस टीम की अगुवाई करते नजर आ सकते हैं।

अगर गेंदबाजी की बात करें तो अर्शदीप सिंह के साथ उमरान मलिक और रवि बिश्नोई को मौका मिल सकता है और जसप्रीत बुमराह उनके साथ वापसी कर सकते हैं।उन्हें भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन की जगह खेलते हुए देखा जा सकता है और टीम इन तीन अनुभवी खिलाड़ियों को बाहर कर सकती है।

Leave a Comment