LSG vs MI: आकाश मधवाल की आंधी में ढह गई लखनऊ की बल्लेबाजी, मधवाल ने झटके 5 विकेट

आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मैच में, मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 81 रन की शानदार बढ़त के साथ जीत हासिल की। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 182 रन बनाए। जवाब में लखनऊ ने काफी संघर्ष किया, क्योंकि उसकी पूरी टीम महज 101 रन पर आउट हो गई।

मुंबई के आकाश मधवाल ने शानदार 5 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत खराब रही, माकंद के तीन रन पर आउट होने के साथ 12 रन पर अपना पहला विकेट गंवा दिया। काइल मेयर्स 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और क्रुणाल पांड्या केवल 8 रन ही बना सके।

 लखनऊ के तीन बल्लेबाज हुए रन आउट

मार्क स्टेनिस (40) रन आउट हुए। आयुष बडोनी एक रन बनाकर आउट हुए। वहीं, निकोलस पूरन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. मुंबई के गेंदबाज मधवाल ने दो गेंद पर लखनऊ को दो बड़े झटके दिए। इससे लखनऊ की टीम हड़बड़ा गई. नतीजा यह हुआ कि लखनऊ की टीम घबरा गई और एक के बाद एक विकेट गंवाती गई।

लखनऊ के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए। मुंबई को स्टिनिस, कृष्णप्पा गौतम और दीपक हुड्डा के विकेट रन आउट के रूप में मिले। लखनऊ के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। मुंबई के लिए आकाश मधवाल ने 3.3 ओवर में पांच रन देकर पांच विकेट झटके।

क्वालीफायर-2 में पहुंची मुंबई

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद मुंबई ने तेज शुरुआत की। पहला विकेट 30 रन पर गिरा, रोहित शर्मा 11 रन बनाकर आउट हुए। किशन ने 15 रन का योगदान दिया। कैमरन ग्रीन और सूर्य कुमार यादव के बीच 38 गेंदों में 63 रनों की साझेदारी हुई। कैमरन ग्रीन ने 41 रन की पारी खेली, जबकि सूर्य कुमार यादव ने 33 रन बनाए।

तिलक वर्मा ने 26 और टिम डेविड ने 13 रन जोड़े। नेहल वढेरा ने सिर्फ 12 गेंदों पर 23 रनों की विस्फोटक पारी खेली। नवीन-उल-हक ने 4 विकेट लिए, जबकि यश दयाल ने 3 विकेट लिए। मोहसिन ने एक विकेट लिया। इस जीत के साथ ही मुंबई ने क्वालीफायर-2 में जगह पक्की कर ली। अब उनका सामना आगामी मैच में गुजरात टाइटंस से होगा।

Leave a Comment