चेन्नई ने रोमांचक मुकाबले में गुजरात को चटाई धूल, IPL 2023 के फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली टीम

IPL 2023: 23 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में एक रोमांचक क्वालीफ़ायर-1 मैच में सीएसके और जीटी की भिड़ंत हुई। मैच में कड़ा मुकाबला देखने को मिला, जिसमें दोनों टीमों ने शानदार परफॉर्मेंस किया। अंततः, यह चेन्नई सुपर किंग्स थी, जो विजेता बनकर उभरी, जिसने मौजूदा चैंपियन गुजरात को हराया और फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है।

CSK ने GT के सामने रखा 173 रनों का टारगेट

मैच में जीटी कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने 87 रन की साझेदारी कर अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी का परिचय देते हुए चेन्नई के लिए ओपनिंग का नेतृत्व किया। हालाँकि CSK को कुछ असफलताओं का सामना करना पड़ा, लेकिन वे सभी खिलाड़ियों के योगदान की बदौलत अपनी पारी के अंत तक गुजरात के लिए 173 रनों का लक्ष्य निर्धारित करने में सफल रहे।

बैक टू बैक विकेट गिरने से बिखर गई GT

चेपौक स्टेडियम के स्लो पिच पर 173 रनों के पीछे गुजरात टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही । Wriddhiman Saha को Deepak Chahar द्वारा जल्दी ही आउट कर दिया गया। कप्तान हार्दिक पांड्या भी कुछ खास प्रभाव नहीं डाल सके और पवेलियन लौट गए। जहां एक तरफ शुभमन गिल ने अकेले दम पर मैच को बचाने की कोशिश की, वहीं गुजरात के विकेटों की झड़ी लग गई जिससे अंततः दबाव बढ़ गया, और शुभमन गिल भी बड़ा शार्ट खेलते हुए आउट हो गए।

157 रनों पर सिमट गई गुजरात टाइटंस

शुभम के आउट होने के बाद राशिद खान ने कुछ शानदार शॉट खेलकर अपनी टीम की उम्मीदों को ज़िंदा रक्खा। हालाँकि राशिद खान की ते कोशिश ज्यादा देर तक नहीं काम आई और राशिद खान भी हवा में शार्ट मरते हुए आउट हो गए। कभी जीत की ओर रफ्तार पकड़ रही गुजरात टाइटंस टीम देखते ही देखते 157 रनों पर सिमट गई। इस जीत के साथ ही सीएसके ने आईपीएल 2023 के फाइनल में सीधी एंट्री कर ली है।

Leave a Comment