हार्दिक पांड्या बनेंगे टी20 के नए कप्तान, कप्तान रोहित शर्मा और विराट हैं बाहर, लेकिन टीम में खेलेंगे केएल राहुल

10 नवंबर को हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारत को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. 169 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जोस बटलर और हेल्स की सलामी जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजी लाइन-अप को उड़ा दिया। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ मिली करारी हार के बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली निराश नजर आए।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) अब बड़ा कदम उठाने जा रहा है. भारत की टी20 टीम में अगले 24 महीनों में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा क्योंकि रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को चरणबद्ध तरीके से बाहर करने की योजना है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने यह बड़ी जानकारी दी है।

टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में टीम की शर्मनाक हार के बाद परेशान दिख रहे रोहित को मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने दिलासा दिया और फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से रूबरू हुए अगला टी20 वर्ल्ड कप अभी दो साल दूर है और अगर उनके साथ मामले की जानकारी।

जाने अगर बात की मानें तो हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में एक नई टीम तैयार होगी क्योंकि वह लंबे समय से कप्तान के दावेदार हैं।न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक टी20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या भारत के कप्तान बन सकते हैं।

अब वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद बीसीसीआई का अगला मिशन टी20 वर्ल्ड कप 2024 है और इसके लिए बोर्ड सख्त कदम उठा सकता है. इसमें पहला कड़ा फैसला कप्तानी को लेकर होगा। मतलब साफ है, रोहित शर्मा की कप्तानी जाएगी और उनकी जगह हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के नियमित टी20 कप्तान होंगे।

Leave a Comment