IPL 2023 Playoffs: प्लेऑफ में जगह बना चुकी है ये 4 टीमें, जानिए कब और किससे भिड़ेगी टीमें

IPL 2023 Playoffs: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 16वां सीजन अपने रोमांचक समापन की ओर बढ़ रहा है। आईपीएल 2023 के लीग चरण के पूरा होने के साथ ही प्लेऑफ के मैच 23 मई से शुरू होने वाले हैं। जिन टीमों ने प्लेऑफ में जगह बनाई है उनमें चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, गुजरात टाइटन्स और मुंबई इंडियंस हैं।

गुजरात टाइटंस लीग चरण में टॉप पर रही, उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे स्थान पर रही। लखनऊ सुपर जायंट्स ने तीसरा स्थान हासिल किया, जबकि मुंबई इंडियंस ने चौथा स्थान हासिल किया। प्लेऑफ शेड्यूल के अनुसार, पहले क्वालीफायर में गुजरात और चेन्नई होंगे, जबकि एलिमिनेटर में लखनऊ का मुकाबला मुंबई से होगा।

जानिए कब किसका मुकाबला किससे होगा

आईपीएल 2023 के क्वालीफायर मैच 23 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के साथ होने वाले हैं। इस मैच की विजेता टीम फाइनल में जगह पक्की कर लेगी, जबकि हारने वाली टीम को प्लेऑफ में एक और मौका मिलेगा। 24 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस एलिमिनेटर मैच में आमने सामने होंगे।

इस मैच को हारने वाली टीम का IPL से सफाया हो जाएगा, जबकि विजेता टीम पहले क्वालीफायर से हारने वाली टीम के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर खेलेगी। दूसरा क्वालीफायर मैच 26 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। अंत में, 28 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहले क्वालीफायर और दूसरे क्वालीफायर के विजेताओं के बीच फाइनल मुकाबला होगा।

प्लेऑफ मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?

भारत में प्लेऑफ मैचों का लाइव प्रसारण टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स चैनल के माध्यम से होगा। जिन दर्शकों को मोबाइल पर मैच देखना है, उन्हें जियो सिनोमा एप और वेबसाइट पर जाकर मैच देखने का विकल्प मिलेगा। प्लेऑफ के सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे (7:30 pm) से शुरू होंगे।

Leave a Comment