शुभमन गिल ने तोड़ा RCB का दिल, शतकीय पारी खेलकर RCB को किया प्लेऑफ की रेस से बाहर

RCB Team Out Of Playoff Race: आईपीएल 2023 प्लेऑफ के दौरान रोमांचक मैचों और कड़ी प्रतिस्पर्धा से भरा रहा है। आरसीबी और डिफेंडिंग चैंपियन के बीच मैच में भी यही रोमांच देखने को मिला। एक तरफ विराट कोहली ने गुजरात के गेंदबाजों के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से अपना जलवा दिखाया। इस बीच 23 साल के शुभमन गिल ने अपने गुरू विराट कोहली के सामने सवा शेर साबित हुए।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की तरफ से फाफ डू प्लेसिस और मैक्सवेल ने सीमित रनों का योगदान दिया। फिर विकेटों की झड़ी के बीच विराट ने लाजवाब पारी खेली और महज 61 गेंदों में 13 चौके और 1 छक्के की मदद से 101 रन बनाए. कोहली ने बैक-टू-बैक शतक लगाए और टीम को 197 रन तक पहुंचाया।

दूसरी ओर लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल अपने गुरु के नक्शेकदम पर चलते हुए अपना दूसरा आईपीएल शतक जड़ा। शुभमन गिल का भी ये बैक-टू-बैक शतक था। गिल ने विराट कोहली के शानदार शतक पर पानी फेर दिया। इसी के साथ RCB का प्लेऑफ में जाने का सपना भी टूट गया।

RCB की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर

आरसीबी की प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें धराशायी हो गईं क्योंकि उसे अहम मैच में हार का सामना करना पड़ा। जीत के लिए जरूरी मुकाबले में, विराट कोहली के शानदार शतक को उनके शागिर्द शुभमन गिल ने मात दे दी। गिल ने महज 52 गेंदों पर 5 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 104 रनों की नाबाद पारी खेली। अपने शानदार प्रदर्शन से गिल ने न केवल आरसीबी के फैंस का दिल तोड़ा बल्कि अंतिम गेंद पर शानदार छक्का जड़ा। और आरसीबी को प्लेऑफ की रेस से बाहर कर दिया। आरसीबी के बाहर होने से मुंबई ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Leave a Comment