IPL 2023 Points Table: पंजाब को हराकर 1 पायदान ऊपर चढ़ी राजस्थान, इस टीम को हुआ नुकसान

IPL 2023 Points Table: पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की शुक्रवार रात की शानदार जीत से आईपीएल 2023 के प्वाइंट्स टेबल काफी बदलाव देखने को मिला। राजस्थान, पंजाब को 4 विकेट से हराने में कामयाब रहा है। इसके साथ ही राजस्थान नंबर-5 पर पहुंच गई है। जबकि मुंबई छठे स्थान पर खिसक गया। इस मैच से पहले मुंबई नंबर-5 पर थी। इसके अलावा, शिखर धवन के नेतृत्व में पंजाब किंग्स टूर्नामेंट से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन गई, जिसने 12 अंकों के साथ अपने सीजन का समापन किया। गौरतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद को पहले आधिकारिक तौर पर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब ने राजस्थान को 188 रन का लक्ष्य दिया। राजस्थान को नेट रन रेट के मामले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात देने के लिए 18.3 ओवर में यह मैच जीतना था। वहीं अगर टीम 19 ओवर में 193 के स्कोर तक पहुंचने में सफल भी हो जाती है, तब भी वह नेट रन रेट के मामले में आरसीबी को मात दे सकती है।

लेकिन पंजाब के खिलाफ RR ऐसा कुछ नहीं कर पाई. राजस्थान ने 188 रन के लक्ष्य को 19.4 ओवर में 4 विकेट रहते हासिल कर लिया। इस जीत के बाद राजस्थान 0.032 नेट रन रेट के मामले में आरसीबी के पीछे रह गई। आईपीएल 2023 की प्वाइंट्स टेबल के टॉप-4 में गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर शामिल हैं।

IPL 2023 Points Table: IPL 2023 अंक तालिका

point table 9point table 35

Leave a Comment