विराट कोहली ने खत्म किया IPL में शतकों का सूखा, एक ही पारी में बनाए कई रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेले गए मैच में किंग कोहली का बल्ला जमकर बोला। विराट कोहली ने अपने 4 साल के आईपीएल शतक के सूखे को ख़त्म कर दिया है। इस मैच में कोहली ने 63 गेंदों में 100 रनों की लाजवाब पारी खेली। विराट कोहली ने अपनी 100 रन की लाजवाब पारी के दौरान 12 चौके और चार छक्के भी जड़े।

यह विराट कोहली का छठा आईपीएल शतक है। विराट कोहली ने अब सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में क्रिस गेल की भी बराबरी कर चुके हैं। कोहली ने इस पारी से न केवल कुछ रिकॉर्ड को अपने नाम किया है, बल्कि कुछ नए रिकॉर्ड भी बनाने का काम किया।

एक ही पारी में तोड़े कई रिकॉर्ड

कोहली ने अपनी इस शतकीय पारी के दौरान आरसीबी की तरफ से 7500 या उससे अधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली आईपीएल इतिहास में किसी एक टीम के लिए खेलते हुए इस रिकॉर्ड पर काबिज होने वाले पहले खिलाड़ी भी हैं। कोहली वर्तमान में एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए सर्वाधिक शतकों के मामले में पहले स्थान पर हैं।

आरसीबी के लिए खेलते हुए कोहली के नाम अब 6 शतक हो गए हैं। ऐसे में उन्होंने आरसीबी के लिए 5 शतक लगाने वाले क्रिस गेल और राजस्थान रॉयल्स के लिए 5 शतक लगाने वाले जोस बटलर को पीछे छोड़ दिया है. विराट कोहली ने अब आईपीएल इतिहास में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में बेन स्टोक्स की बराबरी कर ली है।

दोनों खिलाड़ियों ने 2-2 शतक कगाऐं हैं। आईपीएल के 16वें सीजन में अब तक विराट कोहली 500 से ज्यादा रन बना चुके हैं। कोहली ने अब डेविड वार्नर के छह अलग-अलग सीजन में 500 से अधिक रन बनाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। विराट कोहली ने हैदराबाद के खिलाफ छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया। वह अब आईपीएल इतिहास में 3 बार सिक्स लगा कर शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

Leave a Comment