SRH पर RCB की जीत से प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा उलटफेर, टॉप-4 में पहुंची RCB, जानें सभी टीमों का हाल

IPL 2023 Points Table: आईपीएल 2023 पॉइंट्स टेबल में, गुजरात टाइटन्स, चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स वर्तमान में टॉप तीन स्थान पर हैं।रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की सनराइजर्स हैदराबाद पर जीत से प्लेऑफ की रेस और रोमांचक हो गई है। RCB अब टॉप 4 में एंट्री कर गई है। जिससे मुंबई इंडियंस को एक स्थान का नुकसान हुआ है। यानी अब मुंबई इंडियंस 4 नंबर से 5 नंबर पर आ गई है।

जबकि जीटी, सीएसके और एलएसजी टॉप तीन में बने हुए हैं, जीटी ने पहले ही प्लेऑफ में जगह बना ली है। ऐसे में केवल 3 जगहों के लिए 7 टीमें के बीच कम्पटीशन हैं। आरसीबी की हैदराबाद पर इस जीत ने बाकी टीमों की मुश्किलें बढ़ा दी है।

आईपीएल 2023 में बाकी टीमों का हाल

मौजूदा सीजन में गुजरात टाइटंस ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है, जबकि चेन्नई 13 मैचों में 15 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। लखनऊ भी इतने ही अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। इस बीच, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों के 14 अंक हैं, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण आरसीबी चौथे स्थान पर है।

राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स क्रमशः 12 अंकों के साथ 6वें, 7वें और 8वें स्थान पर हैं। दिल्ली कैपिटल्स 10 अंकों के साथ 9वें स्थान पर है और सनराइजर्स हैदराबाद 8 अंकों के साथ सबसे नीचे है। दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों टीमें प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं।

IPL 2023 Points Table: IPL 2023 अंक तालिका

point table 8point table 34

Leave a Comment