रोहित के बाद टीम इंडिया का कप्तान किसे चुनना चाहिए, देखिये डेटा क्या कहता है

T20 विश्व कप 2022 के बाद, भारतीय टीम की हर जगह आलोचना की जा रही है। रोहित शर्मा टीम में होने के बारे में सवाल उठाए जा रहे हैं, कुछ क्रिकेट विशेषज्ञ कह रहे हैं कि रोहित को कप्तानी छोड़नी चाहिए, जबकि उन्होंने कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को हटाने की मांग की है। चलो इसके बारे में जानते हैं।

यदि रोहित शर्मा ने कप्तानी छोड़ दी, तो यह कप्तानी भारत के वाइस -कपत्नेन द्वारा आयोजित की जाएगी। कप्तान बनें, जिसका नाम हार्डिक पांड्या है,यदि केएल राहुल और हार्डिक पांड्या में से एक को भारतीय टीम का कप्तान बनाया जाता है, तो उससे पहले दोनों के आंकड़ों को देखना आवश्यक है, तो हमें देखें कि किसका प्रदर्शन अच्छा है।

केएल राहुल ने अब तक इस विश्व कप सीज़न में कुल 6 मैच खेले हैं। इसमें, उन्होंने केवल दो पचास डाल दिए और दोनों कमजोर बांग्लादेश (50) और जिम्बाब्वे (51) के खिलाफ आए हैं। राहुल ने इस सीजन में 6 मैचों में कुल 128 रन बनाए हैं। उन्होंने पहले तीन मैचों में सिर्फ 22 रन बनाए।

उन्होंने 33 गेंदों का सामना करने वाले 63 रन बनाए। हार्डिक की पारी में 4 चौके और 5 छक्के शामिल थे। उन्होंने इस साल T20 इंटरनेशनल में 500 से अधिक रन बनाए हैं। वह टीम इंडिया के लिए 500 से अधिक रन बनाने, नंबर 5 में बल्लेबाजी करने या एक वर्ष में कम क्रम में 500 से अधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

Leave a Comment