यशस्वी जायसवाल ने लगाई आईपीएल की सबसे तेज फिफ्टी, तोड़ा केएल राहुल का रिकॉर्ड

Fastest Fifty in IPL: ईडन गार्डन्स में आईपीएल 2023 के 56वें मैच के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुई भिड़ंत में राजस्थान के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का असाधारण प्रदर्शन देखने को मिला। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शानदार 13 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। इस खास उपलब्धि ने न केवल उनकी टीम के लिए जीत हासिल की बल्कि जायसवाल को आईपीएल इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का खिताब भी दिलाया। यशस्वी जायसवाल अब आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज 13 गेंद में अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

जायसवाल ने तोड़ा केएल राहुल का रिकॉर्ड

यशस्वी ने केकेआर के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन से केएल राहुल द्वारा बनाए गए पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाया है। इसे पहले राहुल ने 2018 में दिल्ली के खिलाफ पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए 14 गेंद में अर्धशतक लगाया था। केकेआर के पूर्व कप्तान पैट कमिंस इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं, जिन्होंने पिछले साल मुंबई टीम के खिलाफ 14 गेंद में अर्धशतक बनाया था।

IPL में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी

  • 13 – यशस्वी जायसवाल (RR) बनाम केकेआर, कोलकाता 2023
  • 14 – केएल राहुल (PBKS) बनाम डीसी, मोहाली, 2018
  • 14 – पैट कमिंस (KKR) बनाम एमआई, पुणे, 2022

युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज फिफ्टी लगाई है

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड टीम इंडिया के युवराज सिंह के नाम है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2007 विश्व कप के दौरान केवल 12 गेंदों में पचास रन बनाकर यह उपलब्धि हासिल की थी। युवराज की इस शानदार पारी में लगातार 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाना शामिल है। ऑस्ट्रेलिया के मिर्जा हसन 13 गेंदों में अर्धशतक बनाकर इस सूची में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो है। जिन्होंने 14 बॉल पर अर्धशतक लगाया था।

Leave a Comment