आखिरी गेंद तक रहा रोमांच, रसल का दिखा मसल्स पावर, रिंकू ने किया कमाल, KKR ने 5 विकेट से जीता मैच

ईडन गार्डन्स में रोमांचक मुकाबले में, कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आईपीएल 2023 के 53वें मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) पर 5 विकेट से जीत दर्ज की। पंजाब द्वारा निर्धारित 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, कोलकाता ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 182 रन बनाए। KKR को अंतिम ओवर में 6 रन चाहिए थे, जिसे वे रिंकू सिंह के निर्णायक चौके की बदौलत आखिरी गेंद पर मैच जीतने में सफल रहे।

रिंकू सिंह ने 10 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 21* रन की अहम पारी खेली। इस बीच, आंद्रे रसेल की 23 गेंदों में तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 42 रनों की विस्फोटक पारी ने भी केकेआर की जीत में अहम भूमिका निभाई। पांचवें विकेट के लिए उनकी 54 रनों की साझेदारी मैच विनिंग साबित हुई।

रसल ने दिखाई मसल पावर

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने अच्छी शुरुआत की। जेसन रॉय और रहमानुल्लाह गुरबाज के बीच 38 रन की साझेदारी और पहला विकेट गुरबाज के रूप में गिरा। गुरबाज ने कुल 15 रन बनाए। रॉय ने वहीं 24 गेंदों में 38 रन बनाए। नितीश राणा ने 38 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 51 रन बनाए। वेंकटेश अय्यर और उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 51 रन की पार्टनरशिप की।

अय्यर ने 13 गेंदों में कुल 11 रन बनाए। 124 के कुल स्कोर पर राणा का विकेट गिरा और इसके बाद बाकी का काम रसाल और रिंकू ने किया। सैम क्यूरन द्वारा फेंके गए 19 ओवरों में तीन छक्के लगाकर रसेल ने मैच को केकेआर के पक्ष में कर दिया। हालाँकि आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर रसेल रन आउट हो गए। और आखिरी गेंद पर रिंकू ने चौका जड़कर KKR को शानदार जीत दिलाई।

धवन ने खेली 57 रन की शानदार पारी

इससे पहले, पंजाब ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 179 रन बनाए। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह दूसरे ही ओवर में आउट हो गए। लियाम विलिंगस्टोन भी कुछ खास नहीं कर सके। और 15 रन पर आउट हो गए। हालाँकि, कप्तान धवन ने बल्लेबाजी की कमान संभाली और नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के बावजूद टीम को आगे बढ़ाया। उन्होंने जितेश शर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 53 रन जोड़े, जितेश ने 21 रन बनाए।

धवन ने अंततः 15वें ओवर में 47 गेंदों पर 57 रन की शानदार पारी खेलकर अपना विकेट गंवा दिया। सैम कुर्रन और ऋषि धवन समेत बाकी बल्लेबाज स्कोरकार्ड में कुछ खास योगदान नहीं दे सके। शाहरुख खान 21 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि हरप्रीत बरार ने 17 रन बनाए। मैच में कुछ बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन भी देखने को मिले, जिसमें वरुण चक्रवर्ती ने तीन विकेट लिए, उसके बाद हर्षित राणा ने दो और सुयश शर्मा-नीतीश राणा ने एक-एक विकेट लिया।

Leave a Comment