RR vs SRH: 7 गेंदें खेलने वाले इस खिलाड़ी ने पलटा मैच का रुख, RR के मुंह से छीनी जीत, बन गया प्लेयर ऑफ द मैच

RR vs SRH, IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2023 का मैच किसी रोमांचक थ्रिलर से कम नहीं था जिसने दर्शकों को अपनी सीट से बांधे रखा। आईपीएल 2023 के 52वें मैच में रविवार की रात जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 214 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा।

लेकिन हैदराबाद ने चुनौती का सामना किया और 20 ओवर में 217 रनों के स्कोर के साथ इसका पीछा करने में सफल रही। इस मैच में तीन बल्लेबाजों ने 50 रन से ज्यादा रन बनाए। लेकिन इस दौरान एक बल्लेबाज ऐसा भी रहा जिसने महज 7 गेंदों में मैच का रुख ही बदल दिया। मैच के बाद इस खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

कौन है ये खिलाड़ी

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं। वो कोई और नहीं बल्कि सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स हैं। सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए आखिरी दो ओवरों में 41 रनों की आवश्यकता थी। दो ओवर में 41 रन काफी मुश्किल था। लेकिन युवा बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने  तूफानी पारी खेली जिसने मैच का रुख ही बदल दिया। सीज़न-16 के अपने केवल दूसरे मैच में, फिलिप्स ने 357.14 की स्ट्राइक रेट से केवल 7 गेंदों में नाबाद 25 रन बनाए, जिसमें तीन बड़े छक्के और एक चौका शामिल था।

उन्होंने 18वें ओवर में कुलदीप यादव को निशाने पर लिया और उन्हें केवल चार गेंदों में 22 रन रन जड़ दिए। इस दौरान फिलिप्स ने छक्के की हैट्रिक लगाई। हालांकि वह एक और बड़े शॉट का प्रयास करते हुए पांचवीं गेंद पर आउट हो गए, फिलिप्स की पारी ने पहले ही सनराइजर्स हैदराबाद के लिए काम कर दिया और गेम चेंजर साबित हुई। बाकी का काम अब्दुल समद ने किया।

कैसा था आखिरी ओवर का रोमांच

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच क्रिकेट मैच ट्विस्ट और टर्न से भरा था। जोस बटलर और संजू सैमसन के शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान ने 214 रनों का लक्ष्य रखा। हालांकि, लक्ष्य का पीछा करना हैदराबाद के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हुआ, लेकिन संदीप शर्मा की एक गलती ने उन्हें उम्मीद की किरण दिखा दी।

हैदराबाद को आखिरी गेंद पर 5 रन चाहिए थे। संदीप ने ऑफ स्टंप के बाहर वाइड यॉर्कर गेंद की। समद ने उठाकर शॉट मारा लेकिन लॉन्ग ऑफ पर जोस बटलर ने कैच पकड़ लिया। इस गेंद के बाद SRH खेमा उदास था जबकि राजस्थान जीत का जश्न मना रहा था। लेकिन तभी अंपायर ने नो-बॉल का इशारा किया। और मुकाबले का रोमांच बढ़ा।

संदीप की आखिरी गेंद पर पैर क्रीज से ज्यादा बाहर निकल गया था, जिससे उसे नो बॉल करार दिया गया। इस फैसले से SRH को एक और मौका मिला जीत का दर्ज करने के लिए। इस बार अब्दुल समद ने निराश नहीं किया और संदीप की आखिरी गेंद पर छक्का मारा और अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई। इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद 4 विकेट से जीत सर्ज की।

Leave a Comment