आखिरी गेंद पर राजस्थान के मुंह से हैदराबाद ने छीनी जीत, जानें आखिरी ओवर का रोमांच

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच सीजन के 52वें मैच में एक और रोमांचक मैच देखने को मिला। आरआर ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद 214/2 का स्कोर बनाया। हालांकि, SRH ने मैच की आखिरी गेंद पर 217/6 रन बनाकर एक अविश्वसनीय जीत हसिक की।

अनुभवी तेज गेंदबाज संदीप शर्मा के प्रयासों के बावजूद, जिन्होंने पिछले मैच में CSK के खिलाफ 21 रनों का बचाव किया था, वह SRH के खिलाफ 17 रनों का बचाव नहीं कर सके और यहां तक कि आखिरी ओवर में एक नो-बॉल फेंकी, जो आरआर की हार का कारण बना। दूसरी ओर, जम्मू कश्मीर के अब्दुल समद मैच के नायक के रूप में उभरे, जिन्होंने SRH को एक अविश्वसनीय जीत दिलाई।

प्लेइंग इलेवन में ग्लेन फिलिप्स को शामिल करना साबित हुआ गेम-चेंजर

हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा (55), अनमोलप्रीत सिंह (33), राहुल त्रिपाठी (47) और हेनरिक क्लासेन (26) ने शानदार बल्लेबाजी की। उनकी कोशिशों के बावजूद टीम 18वें ओवर की समाप्ति तक 5 विकेट पर 172 रन के स्कोर पर संघर्ष कर रही थी।

हालाँकि, प्लेइंग इलेवन में ग्लेन फिलिप्स को शामिल करना गेम-चेंजर साबित हुआ। उन्होंने 19वें ओवर में लगातार तीन छक्के और एक चौका लगाकर कुलदीप यादव को आड़े हाथ लिया और आउट होने से पहले सिर्फ 7 गेंदों में 25 रन बनाए। इससे राजस्थान रॉयल्स बैकफुट पर आ गई, लेकिन अब्दुल समद ने अंतिम ओवर में हैदराबाद की जीत पक्की करने की जिम्मेदारी संभाली।

आखिरी गेंद पर राजस्थान के मुंह से हैदराबाद ने छीनी जीत

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने 20वें ओवर के लिए संदीप शर्मा को चुना। तब स्ट्राइक पर समद थे। पहली गेंद पर समद ने दौड़कर दो रन कंप्लीट किए। संदीप ने दूसरी गेंद पर समद ने लॉन्ग ऑन की दिशा में सिक्स लगाया। इसके बाद समद ने तीसरी गेंद पर डबल लिया। संदीप ने चौथी गेंद लो फुल टॉस डाली, जिसके बाद समद ने सिंगल निकाला।

पांचवीं गेंद पर मार्को यान्सन स्ट्राइक पर थे। यान्सन ने एक रन लिया। अब SRH को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन चाहिए थे। इसके बाद, संदीप ने ऑफ स्टंप के बाहर वाइड यॉर्कर गेंद की। समद ने उठाकर शॉट मारा लेकिन लॉन्ग ऑफ पर जोस बटलर ने कैच पकड़ लिया। राजस्थान खेमा जीत की खुशी मनाने लगा लेकिन तभी अंपायर ने नो-बॉल का इशारा किया। इसके बाद संदीप को एक एक्स्ट्रा गेंद फेकनी पड़ी। समद ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर हैदराबाद को शानदार जीत दिलाई।

Leave a Comment