आज चेन्नई और मुंबई की होगी भिड़ंत, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड के साथ किस टीम का है पलड़ा भारी

MI vs CSK Head To Head: आज, इंडियन प्रीमियर लीग की दो सबसे सफल टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के बहुप्रतीक्षित एल क्लासिको में आमने-सामने होंगी। आईपीएल के अब तक के 15 सीजन में मुंबई ने पांच और चेन्नई ने चार बार खिताब जीता है, इन दिग्गजों के बीच हमेशा हाई-वोल्टेज टकराव होता है।

ऐतिहासिक रूप से, उनके बीच खेले गए 37 मैचों में से 21 में जीत हासिल करने वाली मुंब का पलड़ा भारी रहा है। हालाँकि, चेन्नई ने पिछले पांच मैचों में से तीन में जीत हासिल की है, जिसमें इस सीज़न का सबसे हालिया मैच भी शामिल है, जहां उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई को 11 गेंद शेष रहते 7 विकेट से हरा दिया।

CSK, MI: ताकत और कमजोरियां

सीएसके के पास गहराई के साथ एक शानदार बल्लेबाजी लाइन-अप है, जैसा कि इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि MS धोनी आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आ रहे हैं। टीम का स्पिन आक्रमण भी शानदार  है, लेकिन उनकी तेज गेंदबाजी कमजोरी रही है, जिसमें गेंदबाज काफी रन लुटा रहे हैं। हालांकि, दीपक चाहर की वापसी से उनके तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट को मजबूती मिली है।

दूसरी ओर, मुंबई इंडियंस के पास अच्छा बल्लेबाजी क्रम है, जिसमें छठे नंबर तक के सभी बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में हैं। उनका स्पिन विभाग भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, लेकिन इस सीजन में उनकी तेज गेंदबाजी कमजोर रही है और उनके ज्यादातर गेंदबाज उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए। जोफ्रा आर्चर को उनके पिछले मैच में भी धुनाई हुई थी।

आज CSK या MI किसका पलड़ा भारी?

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का गढ़ माने जाने वाले चेपॉक को हमेशा से पीली जर्सी टीम से जीत की काफी उम्मीदें रही हैं। हालाँकि, इस सीज़न में राजस्थान और पंजाब द्वारा अपने घरेलू मैदान पर CSK के लिए हार देखी गई है, और यहाँ तक कि मुंबई चेपॉक में कई बार विजयी हुई है। अच्छी फॉर्म में होने के बावजूद सीएसके की टीम को अपने घरेलू मैदान पर कुछ खास फायदा होता नजर नहीं आ रहा है।

इसके अलावा, मुंबई इंडियंस ने अपनी लय पा ली है, जिससे टीमें समान रूप से मैच करती हुई दिखाई देती हैं। सफलता उस टीम पर निर्भर करेगी जिसके तेज गेंदबाज कसी हुई गेंदबाजी कर सकते हैं, क्योंकि दोनों टीमें शानदार बल्लेबाजी और स्पिन आक्रमण हैं। बहरहाल, मैच सीएसके के पक्ष में नजर आ रहा है।

Leave a Comment